भारतीय खिलाड़ी सुषमा वर्मा के गांव में जल्द खुलेगी क्रिकेट अकादमी, जिला क्रिकेट संघ ने भेजा प्रस्ताव

0
383

शिमला। क्रिकेट को प्रोत्साहित करने और नए खिलाड़ियों को दिशा देने के उद्देश्य से हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन अप्रैल तक शिमला जिला के ननखड़ी क्षेत्र में क्रिकेट प्रशिक्षण संस्थान खोलने जा रहा है. शिमला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि एचपीसीए के सहयोग से हम शिमला जिला के ननखड़ी में क्रिकेट अकादमी शरू करने जा रहे हैं।

क्रिकेटर सुषमा के गांव में खुलेगी क्रिकेट अकादमी
शिमला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि यह अकादमी अप्रैल में शुरू की जाएगी. इसको शुरू करने के लिये एचपीसीए से अनुमति मिल चुकी है. उन्होंने कहा कि जिला शिमला क्रिकेट संघ ने प्रदेश के कोटगढ़, नेरवा, दत्त नगर रामपुर में भी क्रिकेट प्रशिक्षण संस्थान खोलने का प्रस्ताव हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के समक्ष रखा है. इसके साथ ही सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि भारतीय महिला टीम का हिस्सा रह चुकी सुषमा वर्मा के गांव में भी उन्होंने क्रिकेट अकादमी खोलने का प्रस्ताव एचपीसीए को भेजा है. जैसे ही एचपीसीए अनुमति मिलेगी, वहां पर भी अकादमी शुरू कर दी जाएगी. सुषमा वर्मा जिला शिमला की सुन्नी तहसील के गांव गढ़ेरी की रहने वाली हैं।

खिलाड़ियों के लिए नहीं हैं पर्याप्त सुविधाएं
सुरेंद्र ठाकुर ने कहा कि जिले में खिलाड़ियों की एक बड़ी फौज है. मगर, वे व्यवस्थित नहीं हो पाते थे, क्योंकि उनके पास कोई बेहतर प्रशिक्षण और सुविधा उपलब्ध नहीं थी. इस अकादमी के शुरू होने से उन्हें काफी लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि लोकल खिलाड़ियों की रूचि खेल में बनेगी, तो वह बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं. इसके अलावा वह नशे जैसी बुराइयों से भी दूर रह सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here