हिमाचल में कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए कांग्रेस चलाएगी तीन एंबुलेंस,,,फ्री सेवा देगी

0
594

कांगड़ा। सूबे के पूर्व परिवहन मंत्री जीएस बाली ने कहा है कि कोरोनाकाल में हम कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र के लिए तीन एंबुलेंस चलाने जा रहे हैं। ये एंबुलेंस कोरोना मरीजों के लिए फ्री सेवा देंगी। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर आने से पहले सरकार को तैयारी करनी चाहिए थी, वो नहीं की। इसलिए बहुत सारी दिक्कते पेश आ रही हैं। इसलिए ही कांग्रेस पार्टी के बैनर तले कांगड़ा में हेल्पलाइन सेंटर शुरू किया गया है। उसके तहत कोरोना संक्रमितों की मदद की जाएगी।मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस व एनएसयूआई के साथ मिलकर कोरोना पीड़ितों की मदद करेंगे। बाली ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जो लोग एंबुलेंस के नाम पर ज्यादा पैसा चार्ज कर रहे हैं,उन्हें सरकार को पकड़ना चाहिए। कोरोना काल में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री का कुछ अता-पता नहीं है। यहां हाल परिवहन मंत्री का है, लोगों को राहत देने के बजाय दोनों गायब है।

बाली ने आज कोरोना हेल्प लाइन नम्बर 01892260038 नंबर जारी किया और कहा कि 2 दिन में यह हेल्पलाइन नंबर पूरी तरह से काम करेगा। बाली ने कहा कि प्रदेश के किसी भी कोने में अगर किसी को मदद की जरूरत हो तो वे हेल्पलाइन नंबर पर फ़ोन करके मदद ले सकता है। ये हेल्प लाइन नंबर 24 घंटे काम करेगा।बाली ने कहा -हमारा मकसद इस समय कोरोना बीमारी से लोगों को बचाना ओर लोगों को जागरुक करना है। हमारे द्वारा एक किट बनाई जा रही है, जो पूरे प्रदेश में फ्रंटलाइन वारियर्स को दी जाएगी। साथ ही पूरे प्रदेश को सैनिटाइज करने का की तैयारी भी की जा रही है। अभी शहर व बाजार सैनिटाइज किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि कई जगह से सूचना आ रही है कि कोरोना शव के दाह संस्कार के लिए दिक्कत आ रही है ।

बाली ने कहा कि पंजाब -हरियाणा में अगर किसी को कोरोना हो रहा है तो उन्हें ऑक्सिमिटर ओर दवाइयां दी जा रही है। इसी तर्ज पर हिमाचल सरकार को भी इसी तरह की सेवाएं देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री गायब है जबकि उनकी जिम्मेदारी इस समय महत्वपूर्ण है परंतु उनका कोई बयान नहीं आ रहा ना ही कोरोना की स्थिति के बारे में वे जानकारी देते नजर आ रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here