Breaking: पिछले 24 घंटो में हिमाचल में 30 लोगों की मौत, 1132 नए पॉजिटिव मामले

0
466

शिमला। पिछले 24 घंटो में हिमाचल प्रदेश में रिकॉर्ड 30 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हुई है। वहीं प्रदेशभर में 1132 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। कांगड़ा जिले में 12 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। नगरोटा सूरियां की 68 वर्षीय बुजुर्ग महिला, जसवां के 47 वर्षीय व्यक्ति, नगरोटा बगवां के 57 वर्षीय व्यक्ति, धर्मशाला की 52 वर्षीय महिला, बणे दी हट्टी देहरा के 68 वर्षीय बुजुर्ग, पालपुर के वार्ड दो की 38 वर्षीय महिला, खनियारा धर्मशाला के 66 वर्षीय बुजुर्ग, रजोट बैजनाथ की 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला, मसरेड़ धर्मशाला की 53 वर्षीय महिला, हड़सर जवाली के 69 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। शिमला के आईजीएमसी अस्पता में पांच और डीडीयू अस्पताल में एक कोरोना संक्रमित ने दम तोड़ दिया। सोलन में तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। कुल्लू और ऊना में एक-एक कोरोना संक्रमित ने दम तोड़ दिया। वन विभाग हमीरपुर में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मी की कोरोना से मौत हो गई। हमीरपुर के भोरंज बस्सी में टैक्सी चालक की कोरोना से मौत हो गई। मंडी जिले में तीन कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया। बिलासपुर जिले में दो कोरोना मरीजों की मौत हो गई। एचआरटीसी के बिलासपुर डिपो में कार्यरत परिचालक की रविवार सुबह घुमारवीं सिविल अस्पताल के बाहर एंबुलेंस में ही मौत हो गई।

जयसिंहपुर के विधायक रविंद्र धीमान की चचेरी बहन प्रवीण कुमारी की कोरोना से टांडा मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई है। 46 वर्षीय प्रवीण कुमारी के ससुराल अपर लंबागांव पंचायत के मनियाड़ गांव में थे। चार दिन पहले प्रवीण कुमारी को सांस लेने में दिक्कत हुई तो वह पालमपुर अस्पताल गई थीं। यहां कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें टांडा रेफर किया गया था।

विधायक रविंद्र धीमान ने बताया कि दोपहर बाद टांडा में ही कोविड प्रोटोकाल के तहत उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया है। हमीरपुर में भाजपा विधायक नरेंद्र ठाकुर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना संक्रमण की चपेट में आई नगर परिषद की पूर्व अध्यक्षा रेखा तोमर का रविवार को निधन हो गया।

सामान्य उपचार के लिए उनका निजी अस्पताल में कोरोना टेस्ट करवाया गया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल में ही दाखिल किया गया था। रविवार को अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। बताया जा रहा है कि दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। रविवार को नाहन में कोविड प्रोटोकोल के तहत उनका अंतिम संस्कार किया गया।

सिरमौर जिले में विकास खंड पांवटा की ग्राम पंचायत अंबोया में कोरोना संक्रमित 91 वर्षीय बुजुर्ग ने महामारी से जंग जीत ली है। स्वस्थ होने पर गांव और परिवार के लोगों में खुशी की लहर है। अंबोया निवासी मदन किशोर सेवल (91) कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया था।
 
जिला कोरोना पॉजिटिव मामले
सोलन 279
कांगड़ा 423
मंडी 97
सिरमौर 61
शिमला 67
बिलासपुर 56
हमीरपुर 46
ऊना 38
किन्नौर 7
कुल्लू 46
लाहौल-स्पीति 3
चंबा 9
कुल मामले 1132

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here