नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से भेंट की

0
243

शिमला। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट, हिमाचल चैप्टर के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश अध्यक्ष रणेश राणा के नेतृत्व में आज राजभवन में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से भेंट की।
उन्होंने राज्यपाल के साथ विशेष रूप से कोविड के दौरान पत्रकारों के समक्ष आ रहीं विभिन्न समस्याओं और चुनौतियों पर चर्चा की और संघ द्वारा पत्रकारांेे के कल्याण के लिए की जा रही पहल से अवगत करवाया।
राज्यपाल ने कहा कि कोरोना महामारी के इस दौर में पत्रकारों ने भी कोरोना योद्धाओं के रूप में विभिन्न जागरूकता अभियानों में सक्रिय रूप से भाग लिया है। आज पूरी दुनिया इस महामारी से जूझ रही है और हर व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारी को समझना चाहिए। उन्होंने कहा कि पत्रकारों पर समाज को जागरूक करने की अधिक जिम्मेदारी है। उन्होंने पत्रकारों से आग्रह किया है कि वे मास्क पहनने, उचित दूरी और स्वच्छता से संबंधित सन्देश जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से फैलाएं। उन्होंने कहा कि विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक जागरूकता पैदा की जानी चाहिए।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर जाने से बचना चाहिए। लोगांे को सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए और दवाई भी, कड़ाई भी संकल्प के साथ खुद का और दूसरों का बचाव करना चाहिए। लोगों को टीकाकरण के बाद भी लापरवाही नही करनी चाहिए और कोरोना वायरस संबंधी मानदंडों का कड़ाई से पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा है कि अब 2021 के लिए हमारा मंत्र होना चाहिए दवाई भी, कड़ाई भी और हमें इसका सख्ती से पालन करना चाहिए।
प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को एक मांग पत्र भी प्रस्तुत किया और उनसे सरकार द्वारा पत्रकारों को सुविधाएं प्रदान करने में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here