महिला मंडल ने करसोग में छेड़ा स्वच्छता अभियान

0
612

करसोग। उपमंडल करसोग में महिलाओं ने क्षेत्र को साफ सुथरा और हराभरा रखने का बीड़ा उठाया है. यहां ग्राम पंचायत खादरा के नाग धमूनी महिला मंडल ने स्वच्छता अभियान छेड़ा. इसके तहत महिलाओं ने धमून टिब्बे में मंदिर परिसर सहित आसपास सफाई की.
खूबसूरत पहाड़ी पर हरे भरे पेड़ों से घिरे इस मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं. इस दौरान वे दर्शनों के साथ पहाड़ों से धीरे इस टिब्बे पर खूबसूरत नजारों का भी आनंद लेते हैं. इन दिनों नवरात्र पर्व चल रहे हैं, ऐसे में बड़ी संख्या में श्रद्धालू प्रसिद्ध धमूनी मंदिर में पहुंच रहे हैं.महिलाओं ने चलाया सफाई अभियानइन दिनों यहां रोजाना करसोग सहित अन्य जिलों से सैंकड़ों की संख्या में श्रद्धालु देवता के दर्शन के लिए आ रहे हैं. ऐसे में मंदिर परिसर सहित टिब्बे को साफ सुधरा रखने के लिए महिलाओं ने सफाई अभियान चलाया और इधर उधर बिखरे कूड़े कचरे को भी ठिकाने लगाया. महिलाओं के साथ खादरा के पूर्व प्रधान सोम कृष्ण ने भी साफ सफाई में सहयोग किया।
श्रद्धालुओं से साफ सफाई रखने की अपीलउन्होंने लोगों से भी अपने-अपने क्षेत्रों को साफ सुथरा बनाये रखने को इस तरह के अभियान चलाए जाने की अपील की, ताकि पूरा करसोग क्षेत्र साफ सुथरा और हराभरा रहे. इससे पर्यावरण भी बचा रहेगा. महिला मंडल ने मंदिर में आने वाले सभी श्रद्धालुओं से साफ सफाई में बनाए रखने सहित मास्क लगाने और उचित दूरी बनाकर दर्शनों की अपील की है ताकि करसोग के लोग इस वैश्विक महामारी से बचे रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here