महिलाओं ने की पेयजल स्त्रोतों की सफाई,,,लोगों को दिया ये संदेश

0
241

मंडी। ग्राम पंचायत बाढ़ो रोहड़ा के गांव चरखडी की महिलाओं ने पेयजल स्त्रोतों की सफाई कर हिमाचल दिवस मनाया गया. इस दौरान महिलाओं से चरखड़ी गांव में सभी पेयजल स्त्रोतों की सफाई की और आसपास बिखरे कूड़े कचरे को ठिकाने लगाया.
प्रदेश में लंबे समय से बारिश नहीं हो रही है ऐसे में उपमंडल में सूखे के हालात पैदा हो गए हैं. इस कारण अब लोगों के नलों में कई दिनों बाद पानी नहीं आ रहा है. इसको देखते हुए पूजा महिला मंडल चरखड़ी ने समाजसेवियों के साथ सफाई अभियान चलाया और क्षेत्र के तहत पड़ने वाले प्राकृतिक पेयजल स्त्रोतों सहित बावड़ियों को साफ किया, ताकि गर्मियों के मौसम में ग्रामीणों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध हो सके
सफाई अभियान के लिए पंचायत प्रधान ने की महिलाओं की सराहनाइस सफाई अभियान के लिए पंचायत प्रधान परसराम ने महिलाओं की सराहना की है. उन्होंने पंचायत की तरफ से भी सहयोग का भरोसा दिया, ताकि मई व जून महीने में पड़ने वाली भीषण गर्मी में इन प्राकृतिक पेयजल स्त्रोतों को सूखने से बचाया जा सके. इसके लिए पेयजल स्त्रोतों के ऊपर पहाड़ों में मनरेगा के तालाबों का निर्माण किया जाएगा, ताकि बरसात के दिनों में व्यर्थ बहने वाले बारिश के पानी को तालाबों में जमा किया जा सके. इससे पहाड़ों ने नीचे स्थित पेयजल स्त्रोत बारिश न होने पर रिचार्ज होते रहें. इस दौरान महिलाओं ने लोगों को पानी की बूंद-बूंद को बचाने का भी संदेश दिया.पेयजल स्त्रोतों को साफ सुधरा बनाए रखने में सहयोग करने की अपीलपूजा महिला मंडल की सचिव सुनीता ने बताया कि बाढ़ो रोहड़ा पंचायत में हिमाचल दिवस मनाया गया. इस अवसर पर क्षेत्र में प्राकृतिक पेयजल स्त्रोतों की सफाई की गई. महिला मंडल ने लोगों से भी पेयजल स्त्रोतों को साफ सुधरा बनाए रखने में सहयोग की अपील की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here