हिमाचल में 10वी और 12वी की बोर्ड की परीक्षा कल से, ढाई लाख के करीब छात्र देंगे परीक्षा

0
249

धर्मशाला। सूबे में 10वीं और 12वीं कक्षा के पंजीकृत 2,46,811 परीक्षार्थी मंगलवार से वार्षिक परीक्षाएं देंगे। इस बार कोविड काल के बीच हो रही इन परीक्षाओं में सामाजिक दूरी कायम रखने के लिए 2137 परीक्षा केंद बनाए गए हैं। 13 अप्रैल से ये परीक्षाएं सुबह-शाम दोनों सत्रों में होंगी। कोरोना संक्रमित विद्यार्थी एक माह बाद परीक्षाएं देंगे। वहीं 17 अप्रैल से यूजी की परीक्षाएं होनी हैं। सुबह के सत्र में दसवीं के नियमित और एसओएस के तहत पंजीकृत विद्यार्थी परीक्षा हाल में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए बैठेंगे, दूसरे सत्र में 12वीं कक्षा के विद्यार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षाओं के लिए बोर्ड प्रबंधन ने पूरी तैयारी कर ली है। नकल रोकने के लिए जिला प्रशासन, शिक्षा विभाग और बोर्ड के उड़नदस्तों के साथ परीक्षा हाल में लगे सीसीटीवी कैमरे मदद करेंगे।

किस कक्षा में कितने छात्र
बोर्ड के अनुसार दसवीं कक्षा में नियमित 1,16,954 विद्यार्थी परीक्षा देंगे, जबकि 14,931 परीक्षार्थी एसओएस के तहत परीक्षा देंगे। जमा दो की नियमित कक्षाओं से 1,00,982 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे, जबकि एसओएस के तहत 13,944 परीक्षार्थियों ने पंजीकरण करवाया है।

बोर्ड प्रबंधन ने परीक्षाओं और पेपर मूल्यांकन के लिए सारी तैयारियां कर ली हैं। कोशिश की जाएगी मई या जून में दोनों कक्षाओं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया जाए। – डॉ. सुरेश कुमार सोनी, अध्यक्ष, स्कूल शिक्षा बोर्ड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here