शिमला में जल्द शुरू होगी आइस स्केटिंग बर्फ जमाने का काम शुरू

0
34

शिमला। राजधानी शिमला में आइस स्केटिंग का बेसब्री से इंतजार करने वालों को अब जल्द स्केटिंग करने को मिलेगी। स्केटिंग रिंग में बर्फ की परत हल्की जमने लगी है। आइस स्केटिंग रिंक प्रबधन द्वारा सुबह शाम रिंक में बर्फ जमाने के लिए पानी डाला जा रहा है और यदि मौसम साफ बना रहता है तो तीन दिन के भीतर स्केटिंग शुरू हो जाएगी। जिसमे बाद रजिस्ट्रेशन का काम भी शुरू किया जाएगा हालांकि अभी से ही बच्चे ओर अभिभावक फोन कर जानकारी ले रहे है कि कब से स्केटिंग शुरू होगी।
आइस स्टेकिंग क्लब के सचिव पंकज ने कहा कि रिंक में बर्फ जमाने का काम शुरू कर दिया है और तामपान ओर नीचे आते है तो तीन दिन के भीतर स्केटिंग शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि स्केटिंग के पुरी तरह से तैयार है और इस बार उम्मीद है कि बीते सालों के मुकाबले इस बार ज्यादा सेशन हो पाए। हालांकि लिफ्ट के कार्य के चलते पेड़ काटे जा रहे है जिससे सीधी धूप मैदान पर पड़ रही है जिससे बर्फ जमने में समय लग रहा है। लेकिन आने वाले दिनों में मौसम साफ रहता है तो यहाँ जल्द स्केटिंग शुरू हो सकती है।

वही आइस स्केटिंग क्लब के सदस्य सुदीप महाजन का कहना है कि ये रिंक सौ साल पुराना है और यहाँ प्राकृतिक रूप से बर्फ जमाई जाती है खास कर बच्चों को इसका बेसब्री से इंतजार रहता है और अभी से फोन लर जानकरी ले रहे है। उन्होंने कहा कि बर्फ जमते ही रजिस्ट्रेशन शुरू की जाएगी।

बता दे शिमला का आइस स्केटिंग क्लब 100 साल पुराना है और इस क्लब में संजय गांधी से लेकर फ़िल्म जगत की कई बड़ी हस्तियां यहां पर स्केटिंग कर चुके हैं और शिमला वासियों के लिए भी आकर्षण का केंद्र रहता है इस रिंक में अभी भी प्राकृतिक रूप से आइस जमाई जाती है लेकिन कुछ समय से ग्लोबल वार्मिंग का असर इस रिंक पर भी पड़ता नजर आ रहा है और यहां पर हर साल स्केटिंग के सेशन कम होते जा रहे हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here