करसोग में 125 यूनिट फ्री बिजली के नाम पर उभोक्ताओं से मजाक: थनाली में महीने से लग रहा बिजली कट, कई बार शिकायत करने पर भी समस्या का नहीं हो रहा समाधान

0
42

शिमला। हिमाचल के करसोग में हर महीने 125 यूनिट फ्री बिजली देने के नाम पर उपभोक्ताओं के साथ मजाक हो रहा है। यहां उपमंडल के तहत थाच थर्मी पंचायत के थनाली गांव में पिछले करीब एक महीने से हर कभी बिजली कट लगने से उपभोक्ता काफी परेशान है। इस मामले को स्थानीय जनता कई बार फील्ड अधिकारियों के ध्यान में भी ला चुकी है, लेकिन हैरानी की बात है कि उपभोक्ताओं की समस्या का अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है। ऐसे में बिजली बोर्ड की लापरवाही पर ग्रामीणों में भारी रोष है। लोगों ने सरकार सहित उच्चाधिकारियों से जल्द से जल्द समस्या का समाधान किए जाने की मांग की है। ताकि सर्दियों के मौसम में उपभोक्ताओं को बिजली कट लगने से समस्याओं का सामना न करना पड़े।

सब डिवीजन सेरी बंगलों के तहत पड़ता है थनाली:

थनाली गांव बिजली बोर्ड के सब डिवीजन सेरी बंगलों के अंतर्गत पड़ता है। करसोग उपमंडल के तहत ये क्षेत्र अधिक ऊंचाई पर पड़ता है। जिस कारण यहां सर्दियों के मौसम में बर्फ भी काफी गिरती है। ऐसे में सर्दी के मौसम में अधिक ठंड पड़ती है, लेकिन बिजली कट लगने से लोग हीटर की सुविधा का भी लाभ नहीं ले पा रहे है। इसके अतिरिक्त लगातार बिजली कट से उपभोक्ताओं के बिजली से चलने वाले उपकरण में अक्सर बंद रहते हैं। ममलेश्वर महादेव युवक मंडल के प्रधान युवराज ठाकुर का कहना है कि थनाली में आधे गांव की जनता पिछले करीब एक महीने से बिजली कट की समस्या से जूझ रही है। उनका कहना है कि इस बारे में फील्ड अधिकारियों को कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ है। युवराज ठाकुर ने उच्चाधिकारियों से जल्द इस बारे में संज्ञान लिए जाने की मांग की है।

बिजली बोर्ड के सब डिवीजन सेरी बंगलों के एसडीओ दीनानाथ का कहना है कि मामला ध्यान में आया है। उपभोक्ताओं की समस्या का जल्द समाधान होगा। इस बारे में जरूरी दिशा निर्देश जारी किए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here