कांग्रेस केवल वादे करती है, पूरा कभी नहीं करती:- रश्मिधर सूद

0
241

शिमला। भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष रश्मिधर सूद ने आज शिमला में प्रैस वार्ता को संबोधित करते हुए चुनाव आयोग का हिमाचल चुनाव की तिथी घोषित करने के लिए स्वागत किया और बताया कि भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है और भारी बहुमत से सरकार बनाते हुए इस बार हिमाचल में रिवाज बदलने जा रही है।
रश्मिधर सूद ने प्रियंका वाड्रा की रैली पर तंज कसते हुए कहा कि यह रैली में बहुत कम संख्या में लोग पहंुचे थे और यह मात्र नुक्कड़ सभा थी। इसे किसी भी मायने में रैली नहीं कहा जा सकता।

               उन्होंने कहा कि प्रियंका वाड्रा कहती है कि हिमाचल मेरा घर है। सिर्फ मकान बनाने से कुछ नहीं होता क्षेत्र की संस्कृति और भावनाओं को समझना पड़ता है यहां के लोगों से संपर्क करना पड़ता है उनसे मिलना पड़ता है ना की भ्रमण करने से । उन्होंने कहा कि यह सर्वविदित है कि कैसे बागवानी के लिए ली गई जमीन पर उन्होंने घर बनाया और तत्कालीन वीरभद्र सरकार ने हिमाचल के हितों को ताक पर रखते हुए भू-राजस्व अधिनियम की धारा 118 में बदलाव करके उनको लाभ पहंुचाया। वहीं दूसरी तरफ पंतजलि योगपीठ ने सोलन के साधुपुल में जमीन लेनी चाही जिससे हजारों व्यक्तियों को रोजगार मिलना था उसमें तत्कालीन सरकार ने अड़ंगा डाल दिया। यह कांग्रेस पार्टी की मानसिकता को दर्शाता है कि गांधी परिवार की चाटुकारिता एवं परिक्रमा के इलावा कोई काम नही है प्रियंका वाड्रा का घर बनाने के लिए तो नियम तोड़ दिए गए और जिससे हजारों परिवारों को रोजगार मिलना था वहां पर राजनीतिक प्रतिशोध के चलते जमीन नहीं दी गई। और प्रियंका गांधी हिमाचल के हितों की बात कर रही है। 

          प्रियंका कहती है कि हिमाचल पर बहुत कर्ज़ है क्या वो यह स्पष्ट कर सकती है कि वीरभद्र सरकार ने 30 हजार करोड़ का कर्ज क्यों लिया और कहां खर्च किया। क्योंकि न तो तब करोना महामारी थी न ही कर्मचारियों के लिए नए वेतनमान का लाभ दिया गया और न ही कोई बड़ी योजना शुरू की गई। उन्होंने कहा कि वो कर्ज़ क्या वीरभद्र सिंह के परिवार की पेशियां भुगतने में खर्च किया गया। इसके अलावा कांग्रेस के शासनकाल में कोई नया कार्य तो शुरू नहीं हुआ। 

                     उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी 1 लाख युवाओं को रोजगार देने की बात करती है। उन्हें मैं याद करवाना चाहती हुँ कि उनकी सरकार ने हिमाचल का विशेष राज्य का दर्जा छिना था। जिससे की विकास की रफ्तार कम हुई और रोजगार का सृजन भी नहीं हुुआ। रश्मिधर सूद ने प्रियंका पर तंज कसते हुए कहा कि प्रियंका कहती है कि कांग्रेस की सरकार जो वादा करती है वो पूरा करती है, तो उन्होंने पुछा कि 2012 के चुनाव के समय जो 1000 रूपये बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था वो आज तक क्यों पूरा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल वादे करती है और भूल जाती है उनके लिए राजनीति केवल सत्ता प्राप्ति का माध्यम है जबकि भारतीय जनता पार्टी के लिए सत्ता जनसेवा का माध्यम है। 

                रश्मिधर सूद ने कहा कि एनपीएस को वीरभद्र सरकार के दौरान सहर्ष स्वीकृत किया गया था तो क्या प्रियंका अपने दिवंग्त नेता के ऊपर ही सवाल उठा रही है। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी की रैली के तो रूझान भी आना शुरू हो गए है। युवा कांग्रेस कमेटी के शिमला जिला के अध्यक्ष समेत कई युवा नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है और आने वाले दिनों में केवल राजशाही परिवार ही कांग्रेस में बचेंगे। आम जनमानस का कांग्रेस पार्टी से मोह भंग हो चुका है , वहीं भाजपा के पास एक सुदृढ़ नेतृत्व है नीति है नीयत है जिससे हिमाचल उन्नति के पथ पर अग्रसर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here