वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता प्रकाश चंद डोगरा से मिले हिमाचल भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना

0
21

कांगड़ा। अविनाश राय ने अपनी मुलाकात का वर्णन करते हुए बताया कि प्रकाश चंद डोगरा जी का जन्म 23 दिसंबर 1930 को बैजनाथ विधानसभा के एक छोटे से गांव मझैरना में हुआ। अपने बचपन में ही वह अपने माता-पिता के साथ बैजनाथ आ गये थे। उनका परिवार बहुत गरीब परिवार था। पिता जी छोटी सी दुकान करते थे व माता इधर-उधर लकड़ी का बना सामान बेचती थी। वह एक भाई व चार बहने थी। बहुत ही छोटी उम्र में वे फौज में भरती हो गए थे। एक सैनिक के तौर पर उन्होनें मां भारती की सेवा की। 26 साल की उम्र में उनकी शादी हुई। उनको दो लड़के और एक लड़की का वरदान मिला। वर्ष 1978 मेें वे सूबेदार मेज़र के पद से सेवानिवृत हुए। उसके बाद राष्ट्रीय सवंय संघ से जुड़कर उन्होनें राष्ट्र निर्माण के कार्य में जुट गए। वर्ष 1978-80 तक वे जनता पार्टी से जुड़े व 6 अप्रैल 1980 के उपरांत आज तक भारतीय जनता पार्टी में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वर्तमान मेें वे डाक घर बैजनाथ में भी ऐजेंट के रूप मेेें कार्य कर रहे हैं। उन्होने एक-एक दुकान बनाकर बैजनाथ में डोगरा मार्केट की शुरूआत की। आज वह डोगरा मार्केट बैजनाथ के नाम से मशहूर है। दुर्भागय यह है कि उनके दोनों बेटों का स्वर्ग वास हो गया। आज उनके परिवार मेे उनकी धर्मपत्नी के अलावा दो बहुएँ, दो पोते और दो पोतीयाँ हैं, वे सभी एक ही परिवार में साथ रहते हैं और सभी भाजपा के लिए समर्पित है।
प्रकाश चंद डोगरा जी का परिवार पिछले 42 वर्षाें से भाजपा के लिए समर्पित है सब मोदी जी की कार्य शैली से बहुत प्रभावित है। आज़ादी के बाद ऐसा सशक्त सुदृढ़ नेतृत्व देश को नही मिला है और डोगरा जी ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मैं अपने जीवन काल मेें ऐसे नेतृत्व भारतवर्ष को आगे बुलंदियों पर ले जा रहा हुँ और मैं इस उम्र में भी गांव में घर-घर जाकर राष्ट्र निमार्ण के लिए सभी युवाओं बच्चों नारी शक्ति तथा साथियों को भी प्रेरित कर भाजपा के राष्ट्रनिर्माण संकल्प की और प्रेरित करता हूं , हम सब ने प्रण लिया है की सरकार हिमाचल में फिर से बने इस महायज्ञ में अपनी आहुती दूंगा।
अविनाश राय खन्ना ने कहा कि भाजपा का सौभाग्य है कि ऐसे निष्ठावान समर्पित कार्यकर्ता भाजपा में है और उसकी रीढ़ की हड्डी है तथा इनके बलबुते पर वर्चस्व स्थापित कर प्रदेश में रिवाज बदल कर भाजपा सरकार बनाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here