मुख्यमंत्री बताएं, पांच साल में प्रदेश के कितने युवाओं को नौकरियां दीं: नरेश चौहान

0
174

शिमला। कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन और प्रदेश उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से  कहा है कि  वे अपनी सरकार के पांच साल का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रखें। जयराम यह भी बताएं कि पांच साल में प्रदेश के कितने युवाओं को रोजगार

नरेश चौहान ने कहा कि जयराम सरकार पूरे पांच साल में विकास कराने में नाकाम साबित हुई है। प्रदेश के युवाओं को रोजगार नहीं दिया और प्रतिभाशाली युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है। रोजगार देने में भाईभतीजावाद और भ्रष्टाचार हुआ है। इसका उदाहरण पुलिस पेपर लीक मामला है। पुलिस भर्ती का पेपर 8 से 10 लाख रुपए में बेचा गया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पेपरलीक मामले की जांच करवाने की  बजाए इसके  असली दोषियों को बचाने में लगे हैं। युवाओं में पनपे रोष के चलते जयराम ठाकुर ने दवाब में आकर सीबीआई जांच की घोषणा की, मगर अब सीबीआई जांच नहीं करवा रहे।

नरेश चौहान ने कांग्रेस की गारंटियों पर बयानबाजी के लिए भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को आड़े हाथों भी लिया।  उन्होंने जयराम ठाकुर से कहा कि उनको अपने पांच साल के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रखना चाहिए।  विकास कराने में नाकाम मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने भाषणों में सरकार के विकास के बात नहीं  बल्कि कांग्रेस की गारंटियों की बात कर रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री कहा कि वे कांग्रेस की गारंटियों की चिंता छोड़ अपनी सरकार और पार्टी की चिंता करें।

मोदी और जयराम सरकार पांच साल में घोषणाएं नहीं कर पाईं पूरी

नरेश चौहान ने कहा कि गत विधानसभा चुनावों के समय केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने हिमाचल में 69 नेशनल हाइवे बनाने की घोषणा की थी। लेकिन प्रदेश में भाजपा सरकार के पांच साल निकल गए, एक भी नेशनल हाइवे नहीं बन पाया। जयराम सरकार पांच साल से नेशनल हाइवे की डीपीआर ही बना रही है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने ड्रीम प्रोजेक्ट मंडी के हवाई अड्डे के निर्माण के लिए पांच साल में एक ईंट भी नहीं लगा पाए हैं। जिससे सरकार के विकास के दावों की पोल खुलती है। उन्होंने कहा कि विकास कराने में पूरी तरह नाकाम जयराम सरकार अब चुनावों के समय विकास की बात नहीं कर रही है। नाकाम सरकार के खिलाफ प्रदेश की जनता में भारी रोष है। भाजपा सरकार की विदाई तय है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here