करसोग से माहुंनाग वाया कांडा बस सेवा शुरू: एक तरफ के किराये में 23 रुपए की बचत, लोगों के साथ विधायक ने भी किया बस में सफर

0
190

करसोग। हिमाचल के जिला मंडी में करसोग से माहुंनाग वाया कांडा बस सेवा शुरू हो गई है। यहां रविवार को स्थानीय विधायक हीरालाल ने बस को हरी झंडी दिखाई और लोगों के साथ बस में सफर भी किया। माहुंनाग पहुंचने पर स्थानीय जनता ने हार पहनाकर विधायक सहित परिवहन निगम के कर्मचारियों का जोरदार स्वागत किया। कुफरीधार से आगे बस सेवा एक्सटेंड होने से पांच हजार से अधिक की आबादी को लाभ होगा। यही नहीं माहुंनाग से करसोग वाया कांडा होकर लोगों को एक तरफ का 23 रुपए कम किराया चुकाना होगा और समय की भी बचत होगी। कर्मचारियों और छात्रों की सुविधा को देखते हुए करसोग बस स्टैंड से बस चलने का समय सांय 5 बजे निर्धारित किया गया है। इसके बाद रात्रि ठहराव माहुंनाग में होने पर सुबह 7 बजे बस वापस मुख्यालय लौटेगी। परिवहन निगम ने करसोग से माहुंनाग आने और जाने का किराया भी 59 रुपए टिकटिंग मशीन में फीड कर दिया है। अब से पहले करसोग से माहुंनाग वाया चुराग होकर लोगों को 82 रुपए किराया चुकाना पड़ रहा था और चक्कर काटकर सफर में समय भी अधिक लगता था। ऐसे में लंबे समय से चली आ रही मांग के पूरा होने से लोगों ने राहत की सांस ली है। इसके लिए स्थानीय जनता ने मुख्यमंत्री सहित स्थानीय विधायक और परिवहन निगम का आभार प्रकट किया है।

8 पंचायतों की जनता को मिलेगी सुविधा:
करसोग से माहुंनाग बस सेवा एक्सटेंड होने से 8 पंचायतों लोअर करसोग, काओ, बगैला, कुफरीधार, कांडी सपनोट, घैनी शैंधल, माहुंनाग व सरतेयोला आदि की जनता को सुविधा मिलेगी। कुफरीधार से माहुंनाग तक रूट एक्सटेंड करने के लिए बस का ट्रायल इसी साल 14 मई को किया गया था।

विधायक हीरालाल का कहना है कि करसोग से माहुंनाग वाया कांडा बस सेवा आरंभ हो गई है। अब इस रूट पर नियमित तौर पर लोगों को बस सेवा उपलब्ध होगी। इसके लिए उन्होंने स्थानीय जनता को बधाई दी है और मुख्यमंत्री और परिवहन मंत्री का भी आभार प्रकट किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here