करसोग में पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक: सरकार से 6 सालों से पेंशन के एरियर के भुगतान किए जाने की उठी मांग

0
269

करसोग। हिमाचल के जिला मंडी स्थित करसोग के विकासखंड चुराग में चुनावी साल में पेंशनर्स की एक मुश्त एरियर की मांग ने जोर पकड़ लिया है। प्रदेश सरकार ने विभिन्न विभागों से सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों और अधिकारियों को 6 सालों से पेंशन के एरियर का भुगतान नहीं किया है। ऐसे में पेंशनर्स के सब्र का बांध भी टूटने लगा है।

यहां धरमोड़ में विकासखंड चुराग पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की एक महत्वपूर्ण बैठक प्रधान यशवंत सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमें पेंशनर्स ने वर्ष 2016 से अब तक की पेंशन के एरियर का एक मुश्त भुगतान किए जाने की मांग रखी। ताकि सेवानिवृति के बाद आर्थिक संकट से जूझ पेंशन भोगियों को कुछ राहत मिल सके। इस बारे में एक प्रस्ताव भी पारित कर सरकार को भेजा गया।

वहीं, पेंशनभोगियों ने 65-70-75 वर्ष की आयु पूरी कर चुके पेंशनर्स की पेंशन में 5-10-15 फीसदी की बढ़ोतरी का ऐलान करने और चिकित्सा प्रतिपूर्ति बिलों के भुगतान के लिए भी राशि उपलब्ध करवाने के निर्णय का स्वागत किया है। जिसके लिए पेंशनभोगियों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार प्रकट किया है।

विकासखंड चुराग पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान यशवंत सिंह ठाकुर का कहना है कि पेंशन भोगियों की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित हुई। जिसमें सरकार से वर्ष 2016 से पेंशन के एक मुश्त एरियर के भुगतान की मांग की गई। इसके अतिरिक्त सेवानिवृत्त कर्मचारियों से जुड़े कई मुद्दों पर भी चर्चा की गई।

पद्मनाभ को संगठन सचिव का दायित्व:

विकासखंड चुराग पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन में रिक्त चल रहे संगठन सचिव के पद को भी भरा गया है। जिसका दायित्व पद्मनाभ चौधरी को सौंपा गया है। इस अवसर पर सेवानिवृत कर्मचारियों का भी पंजीकरण किया गया। जिसमें पद्मनाभ चौधरी सेवानिवृत्त अधीक्षक ग्रेड- 1, सुरेश कुमार शर्मा सेवानिवृत्त वनपरिक्षेत्र अधिकारी व भागचंद चौहान सेवानिवृत्त पुलिस निरीक्षक को एसोसिएशन शामिल किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here