करसोग में सतलुज का जलस्तर बढ़ा, चाबा में पुल तक बने रास्ते के उपर से बह रहा पानी, नदी के आर पार लोग फंसे, खतरे को देखते हुए प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी

0
66

करसोग। जिला मंडी के तहत करसोग सहित पहाड़ों में रात से हो रही भारी बारिश से सतलुज नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया है। यहां चाबा में जिला मंडी और जिला शिमला को जोड़ने पुल पर लोगों का आना जाना बंद हो गया है। सतलुज नदी के पानी पुल को जोड़ने वाले रास्ते के ऊपर से बह रहा है। इस वजह से शिमला जिला के तहत विभिन्न क्षेत्रों में जरूरी कार्य से जाने वाले लोग नदी के किनारे में फंस गए है। स्थिति ये की नदी का पानी एकदम से पुल के साथ बह रहा है। अगर बारिश का क्रम जारी रहा तो पुल के बहने का अंदेशा बना हुआ है। दो साल पहले भी सतलुज नदी में आई बाढ़ की वजह से पुल पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था। जिसके बाद नदी को क्रॉस करने के लिए झूला लगाया गया था, लेकिन स्थानीय जनता के विरोध के बाद चाबा में पैदल चलने के लिए फिर से पुल लगाया गया था। वहीं आज रक्षाबंधन का पर्व है। ऐसे में जल स्तर बढ़ जाने की वजह से महिलाओं की दिक्कतें बढ़ गई है। यही नहीं छात्र और कर्मचारी भी नदी के किनारे फंस गए है। वहीं प्रशासन ने लगातार जारी बारिश को देखते हुए एडवाइजरी जारी कर दी है।

एसडीएम सुरेंद्र ठाकुर का कहना है की लगातार बारिश से नदी में जल स्तर बढ़ गया है। ऐसे में लोग किसी भी तरह का जोखिम न उठाएं। उन्होंने लोगों सावधानी बरतने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here