मन की बात कार्यक्रम में भराड़ी से वैक्सीनेशन जागरूकता अभियान की शुरुआत

0
187

शिमला । शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज शिमला के भराड़ी वार्ड में मन की बात कार्यक्रम को सुना। मंत्री ने इस दौरान Covid 19 वैक्सीनेशन जागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत भी की। सुरेश भारद्वाज ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अब 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को अब ये वैक्सीन लगने वाली है। कोई भी व्यक्ति वैक्सीनेशन के बिना न रहे ये जिम्मेदारी हम सभी है। भारद्वाज ने कार्यक्रम के बाद भराड़ी सरकारी स्कूल के आसपास के क्षेत्र का दौरा किया और स्थानीय लोगों की समस्याओं को सुना। अधिकतर समस्याओं के निदान के लिए अधिकारीयों को त्वरित निर्देश भी दिए।

भारद्वाज ने देवीधार सड़क को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त ओपन जिम के लिए जगह चिन्हित करने के भी निर्देश दिए। मंत्री ने वार्ड में चल रहे अमरुत व अन्य योजनाओं की समीक्षा भी की। भारद्वाज ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी काम समय से पूरे किए जाये।

स्थानीय लोगों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में कोरोना से लड़ाई में देश अभी तक आगे ही रहा है। देश के वैज्ञानिकों का कौशल है जो कि हमारे यहां बनी वैक्सीन करोना के खात्मे के लिए ना केवल देश बल्कि विदेशों में भी मांग में है।

उन्होंने कहा कि मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री जी के विचार नव ऊर्जा का संचार करने हैं और नवाचार से ओतप्रोत रहते हैं। उन्होंने कहा कि waste to value कार्यक्रम को शिमला शहर विचार अन्य नगरों में युद्धस्तर शुरू किया जाएगा।

मंत्री ने कहा कि Covid 19 वैक्सीनेशन जागरूकता को एक अभियान की तरह हम सभी को कार्यान्वित करना होगा। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों से कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं ऐसे में हमें नियमों का कढ़ाई से पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि दवाई के साथ साथ कढ़ाई भी ज़रूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here