करसोग में आग की भेंट चढ़ा दो मंजिला मकान

0
19

करसोग। मंडी जिला के करसोग उपमंडल की मैंडी ग्राम पंचायत के शीलधार टिकरी में एक मकान आग की भेंट चढ़ गया. लकड़ी के मकान में आग की लपटों से कमरों के अंदर रखा सारा सामान जलकर राख हो गया।

आग के कारणों का पता नहीं

आग लगने के समय परिवार के सदस्य बाहर गए थे. आग के कारणों को पता नहीं चल पाया है। रविवार शाम करीब 04ः30 बजे दो मंजिला मकान में आग लगी। लकड़ी और पत्थर से बने इस मकान में कुल छह कमरे थे। इसके अंदर रखा राशन, नकदी, जेवर, कपड़े और बिस्तर समेत सारा जरूरी सामान जलकर राख के ढेर में बदल गया। यह मकान बीपीएल परिवार से संबंध रखने वाले बिहारी लाल का था।

परिवार की जीवन भर कमाई स्वा

आग की तेज उठती लपटों को देखते ही गांव के लोग घटना स्थल पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक आग पूरी तरह से फैल चुकी थी। ऐसे में आग पर काबू नहीं पाया जा सका. इस कारण परिवार की जीवन भर कमाई स्वाह हो गई। ग्राम पंचायत मैहड़ी के उपप्रधान अनंतराम ने बताया कि बिहारी लाल का 6 कमरों का मकान पलभर में ही जल के राख हो गया।

परिवार के प्रशासन की ओर से फौरी राहत

तहसीलदार राजेंद्र ठाकुर का कहना है कि घटनास्थल पर पहुंच कर आग से हुए नुकसान आंकलन किया जा रहा है। आग की सूचना लगते ही तहसीलदार राजेंद्र ठाकुर मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को खाने की सामग्री सहित कंबल और तिरपाल उपलब्ध करवाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here