रक्तदान मानव सेवा का माध्यमः राज्यपाल

0
266

शिमला। शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव के 90वें शहीदी दिवस के अवसर पर हिमाचल प्रदेश के कलाकारों और कार्यकर्ताओं के राष्ट्रीय एकीकृत मंच (एनआईएफएए) ने रेडक्राॅस शिमला, इन्नर व्हील विकासनगर, शिमला, वायडब्ल्यूसीए, सेवा समिति शिमला, एचएमएआरएआईओ के सहयोग से आज यहां रिज पर रक्त और प्लाजमा शिविर- संवेदना का आयोजन किया। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने इस शिविर का शुभारम्भ किया।
राज्यपाल ने इस अवसर पर स्वेच्छा से रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं की सराहना की और शिविर का दौरा भी किया। उन्होंने कहा कि शहीदी दिवस पर रक्तदान करके हम अपने शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि रक्तदान एक आध्यात्मिक मार्ग है जिससे हम मानवता की सेवा कर सकते हैं।
उन्होंने लोगों से सरकार द्वारा कोविड-19 महामारी से सम्बन्धित जारी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि परस्पर दूरी के नियमों का पालन, मास्क पहनने और स्वच्छता बनाए रखने की आदत अपनाकर हम कोरोना महामारी से लड़ सकते हैं। उन्होंने रक्तदाताओं को प्रमाण-पत्र भी वितरित किए।
सांसद और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, राज्य रेडक्राॅस अस्पताल कल्याण शाखा की अध्यक्षा डाॅ. साधना ठाकुर, पूर्व महापौर कुसुम सदरेट, उपायुक्त आदित्य नेगी और अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here