पीज तथा बाघन में कलाकारों ने लोगों को कोरोना से बचाव को दिए महत्वपूर्ण टिप्स

0
129

कुल्लू।  सूचना एवं जन संपर्क विभाग कुल्लू के कलाकारों ने आज  विकास खंड कुल्लू के तहत ग्राम पंचायत पीज तथा बाघन में नुक्कड़ नाटकों तथा गीतों के माध्यम से लोगों को कोराना संक्रमण से बचाव को लेकर जागरूक किया। कलाकारों ने लोगों को बताया कि कोरोना से बचाव को लेकर मुहं पर मास्क लगाएं तथा दो गज की उचित दूरी बनाए रखें। अधिक जरूरी होने पर ही बाजार तथा अन्य भीड़भाड़ बाले स्थानों पर जाएं और कोरोना उपयुक्त व्यवहार को अपनाएं। ऐसा करने से आप स्वयं भी बचे रहेंगे और अन्य लोगों को भी कोरोनेा संक्रमण से बचा सकते हैं। इस दौरान कलाकारों ने लोगों को नशे के दुष्प्रभाव भी बताए तथा लोगों को किसी भी प्रकार का नशा न करने के लिए जागरूक किया।  

    ग्राम पंचायत पीज के उप प्रधान टेडी सिंह ने कार्यक्रम की सराहना की। उन्होंने कहा कि गीत-संगीत तथा नुक्कड़ नाटकों से जहांे लोगों का भरपूर मनोरंजन हो रहा है वहीं कोराना तथा इसके नए वेरियंट ओमिक्रॉन से बचाव को लेकर लोगों को बहुमूल्य जानकारिकयां भी हासिल हो रही हैं। इससे निश्चित तौर पर गांव में कोराना संक्रमण को नियंत्रित करने मे मदद मिलेगी। जागरूक होकर लोग स्वयं भी कारेाना से बचे रहेंगे तथा अपने घर-परिवार व गांव को भी कोराना संक्रमण से मुक्त रखने में सहयोग करेंगे।
          इस अवसर पर ग्राम पंचायत बाघन के प्रधान वीर सिंह के अतिरिक्त पीज महिला मंडल की प्रधान पूनम देवी तथा ग्रामीण महिलाएं, पुरूष तथा बच्चे भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here