जल शक्ति विभाग की लापरवाही, नौ महीने पहले बिछाई नई पेयजल लाइन में सप्लाई देना भुला

0
119

करसोग। करसोग में हर घर नल से जल देने के दावे कर रहे जल शक्ति विभाग की लापरवाही लोगों पर भारी पड़ गई है। यहां उपमंडल के तहत मैहरन पंचायत के लहोट गांव के लिए नौ महीने पहले बिछाई गई पेयजल लाइन में विभाग सप्लाई देना भूल गया है। मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन के नंबर 1100 में शिकायत के बाद घनुपरी में जल भंडारण टैंक के लहोट गांव के लिए पिछले साल करीब 2 हजार मीटर पेयजल लाइन बिछाई गई थी, जिसका कार्य 30 अप्रैल 2021 को पूरा किया गया। लेकिन हैरानी की बात है कि लाइन बिछने के नौ महीने बाद भी लोगों के नल से पानी की बूंद नहीं टपकी है। इस पेयजल लाइन से 8 से 10 परिवारों को पानी दिया जाना है। लोगों के बार बार शिकायत करने पर भी जल शक्ति विभाग की नींद नहीं टूट रही है। उल्टे फील्ड अधिकारी सप्लाई की जिम्मेवारी एक दूसरे पर रहे हैं। ऐसे में परेशान लोगों ने अब जल शक्ति विभाग के चुराग सब डिवीजन के बाहर धरना प्रदर्शन करने का अल्टीमेटम दिया है। लोगों का कहना है कि एक सप्ताह में अगर सुचारू रूप से पानी की सप्लाई शुरू नहीं की गई तो स्थानीय जनता महिलाओं और बच्चों को साथ लेकर आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे। बता दें कि लहोट गांव के लिए लोकल सोर्स पांडली नाला से पानी की सप्लाई की जाती थी। ये सोर्स करीब दो साल पहले सूख गया था। जिसके बाद ग्रामीण नाले का दूषित पानी पीने को मजबूर है। लोगों का अधिकतर समय पानी की व्यवस्था करने में बर्बाद हो रहा है। जिससे जनता में जल शक्ति विभाग के प्रति भारी रोष है।

देवेंद्र सिंह पठानिया का कहना है कि लहोट गांव के लोग दो सालों से पानी की बूंद बूंद के लिए तरस रहे हैं। उनका कहना है कि विभाग ने नौ महीने पहले जो नई पेयजल लाइन बिछाई थी। उससे भी अभी तक सप्लाई नहीं दी जा रही है। पठानिया ने सरकार से जल्द से जल्द पानी की सप्लाई दिए जाने की मांग की है।

जल शक्ति विभाग करसोग डिवीजन के अधिशाषी अभियंता प्रदीप चड्डा का कहना है कि मामला ध्यान में आया है। इस बारे में फील्ड अधिकारी से रिपोर्ट मांगी जाएगी। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्या का तुरंत प्रभाव से समाधान किए जाने के भी निर्देश दिए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here