कोविड नियमों का पालन करते हुए सादगीपूर्ण मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस: आशुतोष गर्ग

0
76

कुल्लू । गणतंत्र दिवस का जिला स्तरीय समारोह कुल्लू के ऐतिहासिक ढालपुर मैदान मंे आगामी 26 जनवरी को प्रातः 11 बजे आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्रीमती सरवीन चौधरी बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर ध्वजारोहण करेंगी। यह जानकारी उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह कोविड नियमों का पालन करते हुए सादगीपूर्ण लेकिन आकर्षक ढंग से मनाया जाएगा।
आशुतोष गर्ग ने कहा कि प्रातः 11 बजे राष्ट्रीय गान के साथ मुख्य अतिथि ध्वजारोहण करेंगी। इसके उपरांत वह पुलिस, होम गार्ड, आईटीबीपी, एसएसबी, एनसीसी, एनएसएस तथा सकाउट एंड गाईड की टुकड़ियों द्वारा प्रस्तुत मार्च पास्ट की सलामी लेंगी। इस अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित भी किया जाएगा।
उपायुक्त ने समारोह को आकर्षक बनाने के लिए सभी विभागों को अलग-अलग जिम्मेवारी सौंपी है। उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए कि वे अपने-2 विभाग से सम्बंधित विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों की सूची समय पर उपायुक्त कार्यालय को भेजें ताकि उन्हें गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर सम्मानित किया जा सके। उन्होंने कहा कि परेड की रिहर्सल 22 से 24 जनवरी तक ढालपुर मैदान में की जाएगी। लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था कोविड-19 नियमों को ध्यान में रखते हुए की जाएगी। समारोह स्थल के साथ समस्त ढालपुर मैदान में सफाई व्यवस्था को कार्यकारी अधिकारी एमसी कुल्लू सुनिश्चित करेंगे। इसी प्रकार समारोह स्थल में बिजली, पानी की सुचारू आपूर्ति को विद्युत तथा जल शक्ति विभाग द्वारा सुनिश्चित करने को कहा गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन को लेकर जिला लोक संपर्क अधिकारी तथा जिला भाषा अधिकारी को निर्देश दिए गए।  
बैठक में एसडीएम विकास शुक्ला, सहायक आयुक्त केशव राम, आदेशक गृह सुरक्षा निश्चिंत नेगी, परियोजना अधिकारी (डीआरडीए) सुरजीत सिंह ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के अधीकारी उपस्थित रहे।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here