अवैध रेत ले जाते हुआ पकड़ा टिप्पर, मौके पर काटा चालान, निरक्षण के लिए अधिकारियों की टीम के साथ फिरनु पहुंचे थे एसडीएम

0
162


करसोग। उपमंडल करसोग के तहत फिरनु में अवैध खनन करने पर प्रशासन का डंडा चला है। यहां सोमवार को एसडीएम के नेतृत्व में अधिकारियों की एक संयुक्त टीम निरिक्षण करने
पहुंची थी। इस दौरान फिरनू से अवैध तरीके से रेत ले जा रहे टिप्पर को पकड़ा गया। इस जुर्म में मौके पर ही टिप्पर का चालान काटा गया। करसोग में अवैध खनन को रोकने के लिए एसडीएम ने वन विभाग को साइट की चारों तरफ से फेंसिंग करने के भी आदेश दिए हैं। ताकि भविष्य में अवैध खनन को लेकर फिर कोई शिकायत प्राप्त न हो। एसडीएम सन्नी शर्मा एक माह के भीतर दुसरीं बार निरक्षण करने फिरनू पहुंचे। करसोग मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर की दूरी पर फिरनु में लंबे समय से अवैध खनन का कारोबार चल रहा है। जिस पर पुलिस कई बार कार्रवाई कर चुकी है, लेकिन इसके बाद भी अवैध खनन पर पूरी तरह से लगाम नहीं कसी गई है। ऐसे में एसडीएम खुद अधिकारियों को साथ एक बार फिर निरीक्षण पर पहुंचे। फिरनु में सरकारी भूमि पर अवैध खनन हो रहा है। जिसमें अधिकतर भूमि वन विभाग के अंतर्गत आती है। यहां पर कुछ साइट लीज पर भी दी गई है, लेकिन अधिकतर भूमि अवैध खनन हो रहा है। एसडीएम ने अवैध खनन पर अंकुश लगाने के लिए वन विभाग को तुरंत प्रभाव से क्षेत्र की फेंसिंग करने को कहा है। इसके अतिरिक्त दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के भी आदेश जारी किए हैं। बता दें कि एसडीएम 20 दिसम्बर को भी अधिकारियों की टीम के साथ फिरनु पहुंचकर संयुक्त निरक्षण किया था।

एसडीएम सन्नी शर्मा ने बताया कि फिरनु में अधिकारियों की टीम के साथ संयुक्त निरीक्षण किया गया। इस दौरान अवैध तरीक़े से रेत ले जाते हुए एक टिप्पर का भी चालान काटा गया है। उन्होंने कहा कि अवैध खनन को रोकने के लिए वन विभाग को फेंसिंग करने के भी आदेश जारी किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here