शिमला के युवाओं के लिए ऊना में 1 अप्रैल से सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है: आदित्य नेगी

0
381

शिमला। उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि जिला शिमला के युवाओं के लिए ऊना में 1 अप्रैल 2021 से सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिन युवाओं ने राज्य या राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान से मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण की है, वह भी रैली में भाग ले सकते हैं। ऐसे उम्मीदवारों को स्कूल छोड़ने का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने की आवश्यकता रहेगी, जिस पर स्कूल के प्रधानाचार्य के हस्ताक्षर हो तथा बीईओ/डीईओ/उप निदेशक शिक्षा द्वारा प्रतिहस्ताक्षरित किया होना चाहिए।
उपायुक्त ने समस्त उपमंडलाधिकारियों को इस संदर्भ में प्रचारित करने तथा ऐसे शिक्षण संस्थानों के बीईओ और प्रमुखों को प्राथमिकता पर उम्मीदवारों की सुविधा के लिए निर्देश देने के आदेश दिए ताकि युवा समय पर अपने प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकें और सेना भर्ती रैली के दौरान किसी भी असुविधा का सामना न करना पड़े।

उपायुक्त ने बताया कि उम्मीदवारों को भर्ती के दौरान कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट या किसी भी निजी व सरकारी चिकित्सक से एक पर्चे को बनवाना होगा जो सेना के मानदंडों के अनुसार रैली में प्रवेश करने के लिए इन्फ्लुएंजा जैसी बीमारी के लक्षणों की अनुपस्थिति को प्रमाणित करेगा।
उपायुक्त ने समस्त उपमंडलाधिकारियों को इस संदर्भ में उम्मीदारों की सहायता प्रदान करने के लिए स्थानीय स्तर पर भी व्यवस्था सुनिश्चित करने और अपने संबंधित क्षेत्राधिकार में उम्मीदवारों का कोविड-19 परीक्षण प्राथमिकता के आधार पर करवाने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here