कोरोना के बहाने तीन रूटों पर बंद कर दी परिवहन सेवा, रविवार के दिन करसोग, माहूंनाग और धारकाण्डलु को नहीं भेजी जा रही बसें

0
18

करसोग। हिमाचल पथ परिवहन निगम ने कोरोना के बहाने शिमला से करसोग की ओर जाने वाले तीन रूटों पर रविवार के दिन बस सेवा को बंद कर दिया है। इन रूटों पर पिछले करीब डेढ़ साल से लोगों को नियमित बस सेवा नही मिल रही है। जिससे जनता में भारी रोष है। कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए मार्च 2020 में लगे पहले लॉकडाउन के बाद से तीनों रूटों पर रविवार के दिन न तो शिमला से बसें भेजी जाती है और न ही ये बसें शिमला के लिए वापस लौटती हैं। ऐसे में हिमाचल पथ परिवहन निगम की मनमानी से लोग लंबे समय से भारी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। यहां 26 सितंबर को भी करसोग डिपो के तहत सुबह 11.25 पर लक्कड़ बाजार से माहूंनाग रूट पर बस नहीं भेजी गई। इसके बाद शिमला यूनिट 3 के अंतर्गत लक्कड़ बाजार से दोपहर बाद 2.10 पर भी धारकाण्डलु के लिए बस को नहीं भेजा गया। इसी तरह करसोग डिपो के तहत 3.25 पर लक्कड़ बाजार से करसोग के लिए भी बस नहीं भेजी गई और न ही इन रूटों पर ये बसें वापस शिमला भेजी गई। ऐसे में जनता डेढ़ साल से परिवहन निगम इस लापरवाही को झेल रही है। यहां तक कि लोग लंबे समय से इन रूटों पर फिर से नियमित तौर पर बसें भेजने की मांग कर रहे हैं, लेकिन परिवहन निगम को जनता की आवाज अभी तक सुनाई नहीं दी है।

माहूंनाग और धारकाण्डलु रूट पर एक मात्र बस सेवा:
हिमाचल पथ परिवहन निगम ने लोगों की सुविधा को जाने बिना ही रविवार के दिन तीन रूटों पर बसे का भेजने का फरमान जारी कर दिया हैं। बता दें कि शिमला से माहूंनाग और शिमला से धारकाण्डलु रूट पर दिन की ये मात्र एक ही बस सेवा है। इन रूटों पर लोगों को शिमला से और कोई बस सेवा नहीं मिलती है और न ही इन रूटों पर वापसी के लिए कोई बस सेवा उपलब्ध है। ये दोनों ही रूट शिमला करसोग मुख्य मार्ग पर खील कुफरी से कट जाते हैं। ऐसे में यहां से माहूंनाग और धारकाण्डलु लिंक रोड पर कई क्षेत्रों की जनता बस सेवा का लाभ लेती है। महत्वपूर्ण बात है कि धारकाण्डलु बस को वाया जस्सल और वाया नाग ककनो होकर भेजा जा रहा है। ऐसे में इन क्षेत्रों के लिए शिमला से वाया होकर भेजी जाने वाली भी एक मात्र यही बस सुविधा है। लेकिन हैरानी की बात है कि परिवहन निगम हजारों की आबादी को सुविधा देनी वाली एक मात्र बस सेवा को बिना सोचे समझे ही बंद कर दिया है।

शिमला यूनिट 3 के आरएम अनिल शर्मा का कहना है कि रविवार को शिमला से धारकाण्डलु रूट पर क्यों बस को नहीं भेजा जा रहा है। इस बारे में रिपोर्ट ली जाएगी। उन्होंने कहा कि इस रूट पर नियमित तौर पर बस सेवा के तुरंत प्रभाव आदेश दिए जा रहे हैं। ताकि लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े।

करसोग डिपो के आरएम सुभाष रणहोत्रा का कहना है कि शिमला माहूंनाग रूट पर अगले रविवार से बस सेवा चलाई जाएगी। इस बारे में चर्चा करके जल्द निर्णय लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here