मुख्याध्यापकों का कोटा 60 प्रतिशत करने की मांग

0
125

शिमला। हिमाचल प्रदेश मुख्य अध्यापक एवं प्रधानाचार्य निरीक्षक संवर्ग संघ ने प्रदेश सरकार से मुख्याध्यापकों का कोटा 60 प्रतिशत करने की मांग की है।

प्रदेश सरकार ने मंगलवार को राज्य सचिवालय में एक बैठक बुलाई है जिसकी अध्यक्षता शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर करेंगे। इस बैठक में शिक्षा सचिव के अलावा निदेशक भी शामिल होंगे। ऐसे में हिमाचल प्रदेश मुख्य अध्यापक एवं प्रधानाचार्य निरीक्षक संवर्ग संघ ने अपनी मांगों को पूरा करने का आग्रह किया।
संघ के अध्यक्ष प्रवीण गुलेरिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुखदेव ठाकुर , सचिव उत्तम ठाकुर, वित्त सचिव मोहिंदर ठाकुर और प्रेस सचिव रमेश चंदेल ने
कहा कि अध्यापक संगठनों ने 2 वर्ष पूर्व अपनी मांगों को लेकर शिक्षा विभाग को अवगत करवाया था। लेकिन अभी तक उन पर कोई अमल नहीं हुआ है।
उन्होंने सरकार से मांग की है की इस बैठक में उन प्रधानाचार्य को नियमित करने के बारे में फैसला ले जो कि प्लेसमैंट के आधार पर 2017 एवं उसके बाद 2021 मार्च तक पदोन्नत हुए है और बिना वितीय लाभ के काम कर रहे है। इससे
इनको सेवानिवृत से पहले पदोन्नति का लाभ मिल सकेगा। उन्होंने प्रधनाचार्य एवं मुख्याध्यापकों के खाली पदों को जल्द से जल्द भरने की भी मांग कि है ताकि पदोन्नति की राह देख रहे अध्यापकों को लाभ मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here