ठेकेदारों पर कसेगी लगाम, जनमंच में बोले जल शक्ति मंत्री, करसोग में ठेकेदारों की बुकिंग प्रथा को तोड़े विभाग, सरकार को भी भेजे काम लटकाने वाले ठेकेदारों की सूची

0
108


करसोग। करसोग में ठेकेदारों की सुस्त कार्यप्रणाली पर सरकार नाराज नजर आई। यहां सोमवार को राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए महेंद्र सिंह ठाकुर ने विभागों को सख्त हिदायत दी। उन्होंने कहा कि करसोग में ठेकेदारों की बुकिंग की प्रथा चली है। जिसमें ठेकेदार विकासकार्यों के कई टेंडर तो लेते हैं पर इन कार्यों को तय समय में पूरा नहीं किया जा रहा है, जबकि जयराम सरकार विकासकार्यों के लिए खुलकर पैसा दे रही है। ऐसे में महेंद्र सिंह ठाकुर ने जल शक्ति विभाग और पीडब्ल्यूडी को कड़े निर्देश दिए हैं कि वे ठेकेदारों की बुकिंग प्रथा को तोड़ें। उन्होंने कहा कि जब तक पिछले कार्य पूरा न हो ठेकेदारों को दूसरा काम न दिया जाए। उन्होंने जल शक्ति विभाग और लोकनिर्माण विभाग को आदेश दिए हैं कि जो ठेकेदार काम को लटका रहे हैं, ऐसे लोगों की सूची तैयार कर सरकार को भेजी जाए। ताकि लापरवाह ठेकेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि विकासकार्यों के लिए सरकार के पास पैसे की कोई कमी नहीं है। इसलिए विकासकार्यों में किसी भी तरह की सुस्ती को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


मुख्यमंत्री का काफिला रोकने पर मांगी रिपोर्ट

करसोग में आयोजित जनमंच कार्यक्रम में ग्राम पंचायत माहूंनाग के प्रधान अमीचंद ने 28 व 29 जुलाई को मुख्यमंत्री के काफिले को जानबूझ कर रोकने को लेकर शिकायत की है। उन्होंने कहा कि 29 जुलाई को माहूंनाग प्रवास के दौरान एक ठेकेदार ने जानबूझ कर अपनी पेवर मशीन को लेकर मुख्यमंत्री के काफिले में आधा घण्टा रोका गया। जिस पर जल शक्ति मंत्री ने पीडब्ल्यूडी को उक्त ठेकेदार के चल रहे कार्यों का रिकॉर्ड तैयार इस बारे में रिपोर्ट एसपी , डीसी मंडी व सरकार को भेजने जाने के आदेश दिए हैं। यदि ठेकेदार की लापरवाही जानबूझ कर सामने आती है तो उक्त ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट कर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here