राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी ने सरकार को दिया अल्टिमेटम, बागवानों के समस्याओं को न सुलझाया तो होगा आंदोलन

0
93

शिमला। हिमाचल में सेब सीज़न में सेब के उचित दाम न मिलने से बागवानों की समस्याओं को लेकर राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी ने प्रेस क्लब में एक पत्रकार वार्ता की । राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी ने सरकार को आड़े हाथों लिया और सरकार की नाकामी पर अपनी योजना को ज़ाहिर किया। इस अवसर पर लोकनीति पार्टी के हिमाचल कन्वीनर डी एन चौहान, राज्य एडवाइजरी बोर्ड के प्रभारी नंदी वर्धन जैन, राष्ट्रीय लोकनीति नेशनल कोर वर्किंग कमेटी के सदस्य आनंद नायर और एस पी शर्मा ने शिरकत की।

इस अवसर पर प्रदेश कन्वीनर डी एन चौहान ने कहा कि सरकार बागवानों को लेकर नकारात्मक रवैया अपना रही है। सरकार की बेरुखी से आज सेब के रेट इतने गिर गए हैं कि बागवान को बहुत नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसका मुख्य कारण एम आई इस के अन्तर्गत खरीदा गया सेब जो प्रोसेसिंग में जाना चाहिए था वो मार्केट में जा रहा है उसकी वजह से भी मार्किट में यह गिरावट आई है। इसके अलावा सीज़न के बीच में बाहर से सेब का आना भी एक गिरावट का कारण है। डी एन चौहान ने सभी फल उत्पादक संघ द्वारा सेब की मार्केटिंग हेतु बनाई जा रही योजनाओं और संभावित योगदान की भी सराहना की।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए एस पी शर्मा ने कहा कि सरकार नियतन बागवानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। बागवानों की आँखों में आज आंसू है। साफ़ है कि सरकार या तो बागवानों को बेवकूफ़ समझती है या बेवकूफ़ बना रही है। बागवानों की पूरी सालभर की मेहनत है ऐसे में सरकार की बयानबाज़ी से बागवानों हताश और आक्रोश में है। मुख्यमंत्री को तत्काल बागवान मंत्री से बागवान मंत्रालय छीन लेना चाहिए। क्योंंकि उनके सभी बयान बागवान विरोधी है। उन्होंने कहा कि पार्टी आज प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से सरकार को आगाह कर रही है कि अगर 7 दिन के अंदर इस विषय पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं करती तो लोकनीति पार्टी सड़क पर उतरेंगी और आंदोलन करेंगी। क्योंंकि जनता सबसे ऊपर है और अगर किसी को सरकार में होने पर अहंकार हो जाए तो जनता को उसे सबक सिखाना आता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here