उपायुक्त कुल्लू के कार्यालय में भरे जाएंगे 22 पद

0
21

कुल्लू। उपायुक्त  कार्यालय कुल्लू में दैनिक वेतन आधार पर वाहन चालक, सेवादार तथा चैकीदार के 22 पदों को भरा जाना है जिसके लिए योग्य उम्मीदवारों से निर्धारित प्रपत्र पर 5 अक्तूबर, 2021 या इससे पहले आवेदन आमन्त्रित किए जाते हैं।  इस सम्बंध में उपायुक्त कुल्लू द्वारा रोजगार सूचना जारी की गई है।  
     जारी किए गए रोजगार नोटिस के अनुसार कि वाहन चालक (तृतीय श्रेणी) के दो पदों को दैनिक भोगी आधार पर भरा जाएगा जिसमें से एक पद अनुसूचित जाति तथा 1 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों से 362 रूपए प्रति दिन की दर से भरा जाएगा। इसके लिए आवश्यक शैक्षणिक सोग्यता के तौर पर उम्मीदवार मान्यताप्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड/संस्थान से दसवीं पास या इसके समकक्ष होना चाहिए। सरकार की दिनांक 19-11-2019  को जारी की गई अधिसूचना के अनुसार काई भी उम्मीदवार वाहन चालक तृतीय श्रेणी के पद पर नियुक्ति के लिए तभी योग्य माना जाएगा जब उसने हिमाचल प्रदेश के भीतर किसी स्कूल/संस्थान से दसवीं पास की हो। हिमाचली लोगों के लिए यह शर्त लागू नहीं होगी। पहाड़ी क्षेत्रों में हेवी/ लाईट वाहन चलाने का वैद्य ड्राईविंग लाईसेंस होना जरूरी है।
    इसी प्रकार सेवादार (चतुर्थ श्रेणी ) के 17 पदों को भी दैनिक वेतन आधार पर 300 रूपए दैनिक की दर से भरा जाएगा। इसमें अनारक्षित वर्ग के 7 पद, अनारक्षित  (डब्ल्यूएफएफ) से 1 पद, ओबीसी से 5 पद, ईडब्ल्यूएस वर्ग, अनुसूचित जाति से वर्ग से 1-1 पद तथा अनारक्षित पीडब्ल्यूडी (दृष्टिबाधित) श्रेणी के उम्मीदवारों से 1 पद भरा जाएगा। इसके लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता के रूप में मान्यताप्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड /संस्थान से दसवीं पास या इसके समकक्ष होना चाहिए। सरकार की दिनांक 19-11-2019  को जारी की गई अधिसूचना के अनुसार काई भी उम्मीदवार सेवादार चतुर्थ श्रेणी पद पर नियुक्ति के लिए तभी योग्य माना जाएगो जब उसने हिमाचल प्रदेश के भीतर किसी स्कूल/संस्थान से दसवीं पास की हो। हिमाचली लोगों के लिए यह शर्त लागू नहीं होगी।
    इसी प्रकार चैकीदार (चतुर्थ श्रेणी )के 4 पदों को भी दैनिक वेतन आधार पर 300 रूपए दैनिक की दर से भरा जाएगा। इसमें अनारक्षित वर्ग के 2 तथा अनुसूचित जाति श्रेणी सेे 1 पद भरा जाएगा। इसके लिए आवश्यक उम्मीदवार का शैक्षणिक योग्यता के रूप में मान्यताप्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड /संस्थान से आठवीं पास होना चाहिए। सरकार की 19 नवम्बर, 2019 को जारी की गई अधिसूचना के अनुसार काई भी उम्मीदवार व् सेवादार चतुर्थ श्रेणी पद पर नियुक्ति के लिए तभी पात्र माना जाएगा जब उसने हिमाचल प्रदेश के भीतर किसी स्कूल/संस्थान से आठवीं पास की हो। हिमाचली लोगों के लिए यह शर्त लागू नहीं होगी।
   नोटिस के अनुसार पात्र इम्मीदवारों से निर्धारित प्रपत्र पर आवेदन पत्र आमन्त्रित किए जाते हैं जो कि सभी वांछित दस्तावेजों सहित 5 अक्तूबर, 2021 को या इससे पूर्व उपायुक्त कुल्लू के कार्यालय में पहुंच जाने चाहिए।  हिमाचल प्रदेश के जनजातीय क्षेत्रों में रहने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन पत्र प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 16 अक्तूबर, 2021 रहेगी। वाहन चालक, सेवादार तथा चैकीदार के पदों पर नियुक्ति के लिए निर्धारित आवेदन प्रपत्र कार्यालय की वेबसाईट से डाउनलोड किया जा सकता है। उपरोक्त पदों की भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी भी प्रकार का मार्गदर्शन/ सूचना/ स्पष्टीकरण प्राप्त करने के लिए उपायुक्त कार्यालय कुल्लू में व्यक्तिगत रूप से या फोन नम्बर 019902- 222227 पर संपर्क कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here