प्रधानमंत्री के लाईव कार्यक्रम को जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां पूर्ण,, जिला के चारों विधानसभा क्षेत्रों में स्थापित की गई आठ एलईडी सक्रीनः आशुतोष गर्ग

0
110

कुल्लू। उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने कहा कि हिमाचल प्रदेश द्वारा कोरोना वैक्सीनेशन की प्रथम डोज का शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने पर माननीय प्रधानमंत्री का लाईव कार्यक्रम 6 सितम्बर को प्रातः 11 बजे से 12 बजे तक होगा। कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी प्रकार की तैयारियों पूर्ण कर ली गई हैं। इस कार्यक्रम के लाईव प्रसारण को लेकर जिला कुल्लू में आठ स्थानों पर डीटीएच सहित एलईडी सक्रीनें स्थापित की की गई हैं।
        उपायुक्त ने बताया कि कुल्लू विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत प्रधानमंत्री के लाईव कार्यक्रम के लिए अटल सदन के अंदर तथा बाहर, सीराॅक होटल हाथी थान, (आउटडोर),  बंजार विधानसभा क्षेत्र में एचपीएसईबीएल हाॅल शाड़ाबाई (इंडोर), अंबेडकर भवन बंजार (इंडोर), आनी विधानसभा क्षेत्र के तहत राम लीला मैदान निरमंड (आउटडोर), लवी मेला ग्राउंड आनी (आउटडोर) तथा मनाली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत शुभम रैस्टोरैंट कटराईं (इंडोर) तथा आॅडीटोरियम हाॅल माॅनटेनिरिंग संस्थान मनाली (इंडोर) में एलईडी सक्रीन डीटीएच सहित स्थापित की गई हैं जहां लोग प्रधानमंत्री के लाईव कार्यक्रम को देख सकते हैं। इन स्थानों पर प्रशासन की ओर से लोगों के बैठने की उचित व्यवस्था की गई है ताकि प्रधानमंत्री के लाईव कार्यक्रम को लोग बिना किसी परेशानी के देख सकें।  
     उन्होंने बताया कि दिल्ली दूरदर्शन तथा शिमला दूरदर्शन पर भी लोग इस कार्यक्रम को देख सकते हैं। यू-टयूब पर भी विशेष लिंक प्रदान किया गया है जिसके माध्यम से भी लोग प्रधानमंत्री के लाईव कार्यक्रम को देख सकते हैं।अन्य सोशल माध्यमों से भी लोग इस कार्यक्रम को देख सकते हैं। यह कार्यक्रम 6 सिेतम्बर, 2021 को प्रातः 11 बजे से 12 बजे तक प्रसारित होगा।े उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि वे कार्यक्रम के दौरान कोविड संक्रमण से बचाव को लेकर अच्छे ढंग से मास्क का प्रयोग करें तथा कोविड उपयुक्त व्यवहार को ध्यान में रखते हुए उचित सामाजिक दूरी बनाए रखें तथा सेनेटाईजर का प्रयोग करें। कोविड के प्रति सावधानी तथा सुरक्षा रखकर ही हम कोरोना के संक्रमण से स्वयं भी तथा अन्य लोगों को भी बचा सकते हैं। प्रधानमंत्री के वैक्सीन पर संवाद का कार्यक्रम विभिन्न चैनलों के माध्यम से भी प्रसारित किया जाएगा जिसे लोग अपने घरों में बैठकर भी देख सकेंगे।
     उन्होंने जिला के सभी लोगों से आह्वान किया है कि वे अधिक से अधिक संख्या में इस कार्यक्रम के साथ जुड़कर माननीय प्रधानमंत्री के विचारों को सुनें। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय पर स्थित एनआईसी रूम में भी लाईव कार्यक्रम होगा जिसमें कोराना काल में उत्कृष्ट कार्य करने वाले स्वास्थ्य विभाग तथा अन्य क्षेत्र के लोग  कोराना वाॅरियर्स प्रधानमंत्री के साथ जुड़कर सीधे संवाद से अपने अनुभवों को सांझा करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here