मुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक की रोहड़ू शाखा के परिसर का लोकार्पण किया

0
163

शिमला। हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक प्रदेश के दूरदराज के क्षेत्रों में अपनी 218 शाखाओं और 23 विस्तार केन्द्रों के माध्यम से 16 लाख उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण व विश्वसनीय बैंक सेवाएं प्रदान कर रहा है। यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक की रोहडू शाखा के नए परिसर का वर्चुअल माध्यम से उदघाटन करते हुए कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सहकारी बैंक ने प्रदेश में 19 हजार करोड़ रुपये का कारोबार करके नया कीर्तिमान स्थापित किया है। उन्होंने कहा कि बैंक ने कृषि गतिविधियों में शामिल प्रदेशवासियों को 1448 करोड़ रुपये का ऋण प्रदान किया है। कोरोना महामारी के समय में बैंक ने अपनी एमरजेंट क्रेडिट लाइन स्कीम के माध्यम से उपभोक्ताओं को बैंक सेवाएं प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि बैंक की रोहडू शाखा 1050 से अधिक किसान क्रेडिट कार्ड धारकों को 28.31 करोड़ रुपये के ऋण प्रदान करने में सफल रही है। मुख्यमंत्री स्वावलम्बन योजना के अन्तर्गत इस शाखा ने लाभार्थियों को 1.10 करोड़ रुपये प्रदान किए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बैंक अपने 100 से अधिक एटीएम के माध्यम से उपभोक्ताओं को आधुनिक बैंक सेवाएं प्रदान कर रहा है। उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण सेवाएं सुनिश्चित करने के लिए बैंक उपभोक्ताओं को यूपीआई सक्षम डिजिटल सेवाएं, गुगल पे, फोन पे, आईएमपीएस, पीएफएमएस, आरटीजीएस/एनईएफटी और मोबाइल बैंकिंग जैसी सेवाएं प्रदान कर रहा है।

हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष खुशीराम बालनाटा ने बैंक के नए परिसर का लोकार्पण करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए उन्हें बैंक की विभिन्न गतिविधियों के बारे में अवगत करवाया।

बैंक के निदेशक मण्डल के सदस्य शेर सिंह चैहान ने इस अवसर पर धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक की अध्यक्ष शशि बाला, हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक के प्रबन्ध निदेशक शरवन मांटा और अन्य वरिष्ठ अधिकारियांे ने समारोह में भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here