4 करोड़ से नागणी में निर्मित होगी काऊ सेंचुरी-विपिन सिंह परमार

0
432

पालमपुर। गौसदन नागणी में कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में विधान सभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने शिरकत की। गौसदन बनने के उपरांत पहली बार आयोजित कार्यक्रम में भजन कीर्तन में क्षेत्र के सैंकड़ों लोगों ने भाग लिया। विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने उपस्थित लोगों को कृष्ण जनाष्टमी के महापर्व की शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा कि सुलाह हलके को बेसहारा पशु मुक्त बनाने के लिये नागणी में गौसदन बनाया गया है। उन्होंने कहा कि इस गौसदन में लगभग 100 पशुओं को रखने की सुविधा है। उन्होंने कहा कि नागणी में ही काऊ सेंचुरी के लिये लगभग 100 कनाल भूमि पशुपालन विभाग के नाम हस्तांतरित की जा चुकी है।
उन्होंने बताया कि काऊ सेंचुरी के लिए 4 करोड रुपए की राशि स्वीकृत कर दी गई है। इस काऊ सेंचुरी में लगभग 1000 पशु रखने की व्यवस्था होगी, जिससे सुलाह और आसपास के विधान सभा क्षेत्रों के भी लावारिस पशुओं को आश्रय प्राप्त होगा। उन्होंने गौसदन के संचालन में कमेटी के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि जनसहयोग के बिना इस तरह के कार्यों को पूरा नहीं किया जा सकता। उन्होंने इस अवसर पर गौसदन के लिये सहयोग देने वाली संस्थाओं और लोगों को समानित भी किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here