32वीं राज्य स्तरीय जूडो प्रतियोगिता में शिमला बना ओवरऑल चैंपियन

0
44

शिमला। राजधानी शिमला के इंदिरा गांधी खेल परिसर में 32वीं राज्य स्तरीय जूडो प्रतियोगिता का समापन्न  सोमवार को हुआ।इस जूडो प्रतियोगिता में 250 प्रतिभागीयों ने भाग लिया था।हिमाचल प्रदेश जूडो एसोसिएशन की तरफ से इंदिरा गांधी खेल परिसर में यह प्रतियोगिता करवाई जा रही थी।आज इस प्रतियोगिता के समापन्न पर मुख्यातिथि डीआईजी आईटीबीपी प्रेम कुमार रहे। अध्यक्ष राज्य जूडो संघ प्रताप वर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे।
उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताएं होती रहनी चाहिये।इससे बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ता है और आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। इस जूडो चेम्पियनशिप में शिमला बना ओवरऑल चेम्पियन।शिमला ने इस प्रतियोगिता 201 पॉइंट हासिल किए ओर सोलन 133 पॉइंट लेकर दूसरे स्थान पर रहा।

आज के होने वाले मुकाबलों में 66 किलोग्राम वर्ग मुकाबले में अंकित शर्मा शिमला ने पहला,रितिन कुमार कुल्लू ने दूसरा ओर सोलन के मुकुल शर्मा ने तीसरा स्थान हासिल किया वहीं 73 किलोग्राम मुकाबले में विकास ठाकुर हमीरपुर ने पहला,हमीरपुर के ही अक्षय ठाकुर ने दूसरा और ऊना के गौरव तीसरे स्थान पर रहे हमीरपुर के सत्या कोल  चौथे स्थान पर रहे।60 किलोग्राम मुकाबले में शिमला के हिरदयांश पहले, ऊना के अनिरुद्ध नेगी दूसरे, सोलन के केशव तीसरे ओर मंडी के होशियार सिंह चौथे स्थान पर रहे।81 किलोग्राम मुकाबले में सोलन के चेतन पहले,सौरव शर्मा दूसरे,आकाश चम्बा से तीसरे स्थान पर यादव मेहता चौथे स्थान पर रहे।100 किलोग्राम मुकाबले में शिमला के दिवेक पहले,शिमला के सौरव दूसरे,सोलन के  हरीश तीसरे,अभिनीत कश्यप चौथे स्थान पर रहे।

वहीं, प्रदेश जूडो एसोसिएशन के महासचिव रमेश चौहान ने बताया कि इस चैंपियनशिप में आठ जिलों के 250 प्रतिभागी भाग ले रहे थे।इस प्रतियोगिता में कोरोना से बचाव के सभी तय मापदंडों का कड़ाई से पालन किया गया।रमेश चौहान ने कहा कि जो बच्चे इस प्रतियोगिता से चयनित होंगे, उनका चयन राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए किया जाएगा। इस तरह की प्रतियोगिता करवाने का मकसद बच्चों को नशे से दूर रखना है।रमेश चौहान ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता से बच्चे शारीरिक और मानसिक रूप से भी मजबूत होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here