नागरिक अस्पताल मनाली में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाना प्राथमिकता-गोविंद ठाकुर

0
27

कुल्लू। कुल्लू जिला में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं नागरिकों को मिले, इसके लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। यह बात शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने आज सिविल अस्पताल मनाली के लिए विधायक निधि से एम्बुलेंस भेंट करने के उपरांत चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों से बातचीत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि आगामी दो माह में एक और अत्याधुनिक एम्बुलेन्स इस अस्पताल को प्रदान की जाएगी ताकि मरीजों को और अधिक सुविधा मिल सके।
गोविंद ठाकुर ने कहा कि नागरिक अस्पताल मनाली में हर तरह की स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करना हमारी प्राथमिकता है। अस्पताल का खूबसूरत भवन बनाया जा रहा है और जो भी जरूरी उपकरण हैं, उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मनाली का नागरिक अस्पताल मरीजों को बेहतर सेवाएं प्रदान कर रहा है जिसके लिए उन्होंने चिकित्सकों व पैरा मैडिक्स की सराहना की।
इससे पूर्व, मंत्री ने इसी अस्पताल में साढ़े पांच लाख रुपये लागत की एक एक्स-रे मशीन का भी उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि अस्पताल में लंबे समय से डॉक्टरों व आर.के.एस. के सदस्यों की कमी थी, जिसे हमने पूरा किया है।
गोविंद ठाकुर ने कहा कि कुल्लू में जिला अस्पताल में पिछले साढ़े तीन सालोें के दौरान ढांचागत सुविधाओं में बड़ा सुधार किया गया है। अनेक चिकित्सकों व पैरा मैडिकल की नियुक्तियां इस अस्पताल में की गई हैं। कोविड मरीजों के लिए अस्पताल में 200 बिस्तरों की व्यवस्था की है और सभी बिस्तर ऑक्सीजन से जुड़े हैं और कोविड मरीज के लिए सभी सुविधाओं से लैस हैं। उन्होंने कहा कई नए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जिला में हमने खोले हैं जो दूर दराज के क्षेत्रों के लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कर रहे हैं।
इस अवसर प्रदेशा भाजपा उपाध्यक्ष धनेश्वरी ठाकुर, रजनी ठाकुर, जिला महामंत्री अखिलेश कपूर, मण्डलाध्यक्ष दुर्गा सिंह ठाकुर, बीएमओ रणजीत सिंह सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here