मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 28 को कुल्लू जिला के प्रवास पर,,, मनाली विधानसभा क्षेत्र में करेंगे करोड़ों की परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास

0
56

कुल्लू। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 28 अगस्त 2021 को कुल्लू जिला के एक दिवसीय प्रवास पर होंगे। वह प्रातः सवा 10 बजे मनाली के बड़ाग्रां पहुंचेगें जहां मनाली विधानसभा क्षेत्र के लिए करोड़ों की विभिन्न विकास परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे।
बड़ाग्रां में मुख्यमंत्री पतलीकूहल में राजकीय आई.टी.आई मनाली, राजकीय उच्च पाठशाला भवन हलाण-एक तथा सेऊबाग में राजकीय पॉलिटैक्निक कालेज के छात्रावास का लोकार्पण करेंगे। वह अटल बिहारी पर्वतारोहण संस्थान मनाली में इण्डोर स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे। ग्राम पंचायत बडाग्रां से जिंडी, बारी तथा कुल्ह गांवों तथा ग्राम पंचायत रियाड़ा के गांवों के लिए जलापूर्ति योजनाओं के संवर्धन का शिलान्यास, ग्राम पंचायत करजान में जलापूर्ति योजना सजला-करजां तथा ग्राम पंचायत कटराईं की जलापूर्ति योजना के सुधार की आधारशिला, ग्राम पंचायत हलाण-एक में जलापूर्ति योजना रांगड़ी-बथाड़ का शिलान्यास, जलापूर्ति योजना धारा घोट, जलापूर्ति योजना सेउबाग, जलापूर्ति योजना कराडसू, जलापूर्ति योजना सराच, कोलीबेहड़, बदाह, खलियानी पधर के शिलान्यास करेंगे।
मुख्यमंत्री बागा, मनोगी तथा बनेही के लिए बहाव सिंचाई योजना, बहाव सिंचाई योजना कैड वर्क कशैरी नाला से संगेहर का शिलान्यास, गांव कटराई के लिए ब्यास नदी पर बाढ़ संरक्षण कार्य की आधारशिला रखेंगे। वह जलापूर्ति योजना नग्गर तथा उपरला मोहल व रूमसु का सुधार तथा शरण, कलौंटी, माहिली तथा जाणा गांव के लिए जलापूर्ति योजना के संवर्धन का लोकार्पण करेंगे।
साथ ही मुख्यमंत्री उठाऊ सिंचाई योजना माहिली के सीएडी कार्य का उद्घाटन, उठाऊ सिंचाई योजना अप्पर सेउबाग के कैड कार्य तथा बहाव सिंचाई योजना दवाड़ा के कैड कार्य की आधारशिला रखेंगे। वह नग्गर-रूमसु सड़क का लोकार्पण करेंगे। वह पांगण-शेगली-कशैरी से गलूण सड़क, धारा से रूंगा सड़क, जगतसुख-भनारा सड़क तथा राउगी नाला पर पुल का उद्घाटन करेंगे। वह कराल-हिमरी सड़क के सुधार व मैटलिंग तथा बबेली-जिंदौड़ सड़क का लोकार्पण करेंगे। सायंकाल मुख्यमंत्री वापिस शिमला रवाना होंगे।
मुख्यमंत्री के साथ उनके मंत्रिमण्डल के सहयोगी, विधायकगण तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहेंगे।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here