हिमाचल में आज से फिर बारिश का अलर्ट,जानिए कब तक ख़राब रहेगा मौसम

0
63

शिमला। सूबे में एक दिन मौसम में राहत मिलने के बाद बारिश का दौर शुरू हो जायेगा..हिमाचल प्रदेश में बारिश का दौर लगातार जारी है। मंगलवार शाम को जिला कांगड़ा के अधिकतर हिस्‍सों में भारी बारिश से नुकसान की सूचनाएं भी आईं.. मौसम विभाग ने बुधवार से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 29 अगस्त तक प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर वर्षा की संभावना जताई है.. कई स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है..प्रदेश में मंगलवार को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई, जबकि कई स्थानों पर बादलों के छाए रहने से अधिकतम तापमान में करीब दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है. लेकिन कांगड़ा में भारी बारिश हुई।
जिला कांगड़ा के शाहपुर क्षेत्र में सबसे ज्‍यादा बारिश हुई..शाहपुर की नेरटी पंचायत में एक पेड़ रास्‍ते में गिर गया, एक कार सवार इसकी चपेट में आने से बाल-बाल बच गया..ग्रामीणों ने पेड़ को मार्ग से हटा दिया।

प्रदेश में 34 सड़कें बंद हैं जिन्हें खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं.. आगामी दिनों में बारिश का क्रम जारी रहने के कारण भूस्खलन की संभावना जताई गई है..प्रदेश में मंगलवार को कांगड़ा में 26 मिलीमीटर, धर्मशाला में आठ, मंडी में तीन, नाहन व शहपुर में 25 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here