धर्मशाला मेरा दूसरा घर, राजनीतिक सफर में बड़ा योगदान : अनुराग

0
139

कांगड़ा। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने धर्मशाला में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा धर्मशाला मेरा दूसरा घर है,  जब मैं राजनीति में नही था तब मेरा यहाँ ज़्यादा आना होता था।
उन्होंने कहा कि ज़िला कांगड़ा और धर्मशाला का मेरे राजनीतिक सफर में बड़ा योगदान है, मेरा खेल से बहुत घेरा नाता है।
उन्होंने कहा कि नए मंत्रिमंडल का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विस्तार किया जिसका परिचय तक विपक्षी दल एवं कांग्रेस ने संसद में नहीं होने दिया।
उन्होंने कहा कि विपक्षी दल नही चाहते थे कि संसद में कोई चर्चा हो, वह चाहते थे को सेशन वाश आउट हो।


उन्होंने कहा कि हर प्रधानमंत्री ने अपने मंत्रिमंडल का परिचय करवाया है, कांग्रेस ने एसा नही होने दिया। यह इसलिए क्योंकि आज मोदी जी का मंत्रीमंडल आज तक का सबसे युवा मंत्रिमंडल है इस मंत्रिमंडल में हर वर्ग को स्थान दिया गया है और केंद्र सरकार ने 11 महिलाओं को मंत्रिमंडल में स्थान दिया।
उन्होंने कहा जन आशीर्वाद यात्रा पूरे देश भर में चल रही है, मैं संसद बनने के बाद हिमाचल आया तो इस यात्रा की शुरुआत हमने शिमला से की, यात्रा में हज़ारों लोग को आशीर्वाद हमे मिला है। उन्होंने कहा कि रोज़ जनता में यात्रा को लेकर जोश, समर्थन एक आशीर्वाद बढ़ता दिखई दे रहा है। मंडी में रात 12 बजे भी हज़ारों लोगों ने यात्रा का स्वागत किया।
20 अगस्त को हमारे 31 कार्यक्रम और 21अगस्त को 35 कार्यक्रम जन आशीर्वाद यात्रा के अंतर्गत हुईं , प्रतिदिन 30 से 35 हज़ार लोगो से हमारा मिलना हो रहा है।
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की जन कल्याण नीतियां से सभी को लाभ हो रहा है। जब मैं वापिस जाऊँगा तो मोदी जी को बताउगा की हिमाचल की जनता उनको कितना प्यार करती है।
उन्होंने कहा धर्मशाला वीर भूमि के साथ साथ खेल भूमि भी है।
हम यहाँ खेलो की सुविधा में विस्तार करने का प्रयास करेंगे।
उन्होंने कहा कि खेलो के साथ साथ हमारी प्रथमिकता हिमाचल की कला और संस्कृति भी है,  हमारी संस्कृतिक दारोहर को किस प्रकार से बड़ा सखे हमारे संकल्प है।
अन्त में मंत्री अनुराग ठाकुर ने शोभा आर्ट गररेली एवं चम्ब  के रुमाल की बात भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here