सड़क कार्यं न होने पर एसडीओ पर फूटा जनता का गुस्सा, पीडब्ल्यूडी डिवीजन में पहुंचकर अधिकारी को खरी खोटी सुनाई

0
210

करसोग। करसोग उपमंडल के शाहोट से दवाहल तक बस चलने योग्य सड़क का निर्माण कार्य शुरू न होने से ग्रामीणों में भारी रोष है। यहां बुधवार को सराहन वॉर्ड के जिला परिषद
सदस्य किशोरी लाल की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधिमंडल लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता से मिला। इस दौरान लोगों ने एसडीओ पर जमकर अपनी भड़ास निकाली। लोगों ने अधिशाषी अभियंता के कार्यालय में ही एसडीओ को खूब खरी खोटी सुनाई और सड़क ने नाम पर राजनीति न करने की भी नसीहत दी। इसके साथ ग्रामीणों ने सड़क का कार्य जल्द शुरू करने का अल्टीमेटम भी जारी किया। ग्रामीणों का कहना है कि शाहोट बस स्टॉप से आगे शाहोट गांव तक एम्बुलेंस सड़क पास कर दी गई है, लेकिन बावजूद इसके विभाग इस सड़क को बस योग्य बनाने में आना कानी कर रहा है। यहीं नहीं शाहोट से दवाहल तक जो एबुलेंस मार्ग बनाया गया है। इसकी हालत भी बहुत खराब है। देखरेख के अभाव में लोग अपनी जाम जोखिम में डालकर गाड़ियां ले जाते हैं। लोग कई बार सड़क मार्ग को चौड़ा कर इसे लंबे समय से बस योग्य बनाये जाने की मांग कर रहे है। ताकि यहां से आगे भी जनता बस सुविधा का लाभ उठा सके, लेकिन विभाग ने लोगों की मांग को अनसुना कर दिया। जिस पर जनता के सब्र का बांध टूट गया और बड़ी संख्या में जनता अधिशाषी अभियंता के कार्यालय में पहुंची और एसडीओ को जमकर खरी खोटी सुना दी। लोगों का आरोप है कि सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग करसोग सड़क को लेकर राजनीति कर रहे हैं और लोगो को गुमराह कर रहे है। जनता ने मांग की है कि शाहोट बस स्टॉप से दवाहल तक सड़क का कार्य जल्द से जल्द शुरू किया जाए, ताकि लोगों को सड़क में बस सुविधा का लाभ मिल सके। इस सड़क के बस योग्य बनने से करीब 4 पंचायतो की जनता को लाभ मिलेगा। लोगों का ये भी कहना है कि कई सडक़ों में जगह जगह पर बीच में बिना टेंडर लगाए ही कटिंग शुरू की गई है, ये कार्य स्टार्टिंग पॉइंट शाहोट से शुरू होना चाहिए । ऐसे में गुस्साए ग्रामीणों ने विभाग को दो दिन में सड़क का निरीक्षण करने का अल्टीमेटम दिया है। लोगों का कहना है कि अगर तय समय में अधिशाषी अभियंता खुद मोके पर मौके पर नहीं पहुंचे तो मजबूरन ग्रामीणों को अपने हक की लड़ाई के लिए धरना प्रदर्शन करना पड़ेगा। जिसकी जिमेदारी विभाग की होगी।

पीडब्ल्यूडी करसोग डिवीजन के अधिशाषी अभियंता अरविंद भारद्वाज का कहना है कि शाहोट के लोगो का एक प्रतिनिधिमंडल सड़क की समस्या को लेकर मिला था। उन्हीने कहा कि मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया जाएगा। ताकि ग्रामीणों की समस्या का समाधान हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here