लोगों ने दान की जमीन और पैसों से खड़ा कर दिया सहकारी सभा का भवन

0
78

शिमला। कांगड़ा के जयसिंहपुर में लाहड़ू गांव में गांव वालों की ओर दान की गई जमीन और उन्‍हीं के करीब दस लाख रुपए की रकम से लाहड़ू कृषि सेवा सहकारी सभा समिति के कार्यालय और डिपू का भवन खड़ा हो गया। इस भवन पर सभा के पूर्व प्रधान भूतपर्वू सैनिक जोगेश्‍वर सिंह वर्मा ने सात से आठ लाख रुपए खर्च किए जबकि बाकी डोल गांव वालों ने 32 हजार रुपए का चंदा इकटठा किया । तीन लाख रुपए के करीब रकम सभा ने भी दी जबकि लाहड़ू गांव के रंजीत सिंह ने पांच मरले जमीन दान कर दी। इस तरह लोगों यह भवन को खड़ा कर दिया।
आज जयसिंहपुर विधानसभा के विधायक रविंद्र धीमान ने इस भवन का उदघाटन कर इसे जनता को समर्पित कर दिया।
विधायक रविंद्र धीमान यहां पर एक करोड़ 25 लाख रुपए की लागत से बनने वाले वरिष्‍ठ माध्‍यमिक स्‍कूल के छह अतिरिक्‍त कमरे और शौचालय की आधारशिला रखने आए थे।
इस मौके पर धीमान ने कहा कि कोरोना महामारी के बावजूद प्रदेश में जयराम सरकार के नेतृत्‍व में विकास का पहिया रुका नहीं है। उन्‍होंने कहा कि उनका विधानसभा हलका विकास के मामले में मॉडल हल्‍का बन कर उभरेगा। हालांकि कोविड महामारी की वजह से उनके हलके में बहुत से विकासात्‍मक गतिविधियां थम गई हैं। इन्‍हें अब गति प्रदान की जा रही है।

सभा के पूर्व प्रधान जोगेश्‍वर सिंह वर्मा ने कहा कि इस सभा के भवन में सभा का कार्यालय और खादयान डिपू खोला जाएगा। अस्‍सी साल के बुजुर्ग जोगेश्‍वर सिंह वर्मा ने कहा कि उनके इलाके के लिए तत्‍कालीन स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जगत प्रकाश नडडा ने एक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र , पशुओं का अस्‍पताल और बैंक की शाखा खोलने का वादा किया था। उनका वादा पूरा होगा इलाके के लोग यह उम्‍मीद लगाए हुए हैं। नडडा जब 2002 तत्‍कालीन धूमल सरकार में प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री थे तब उन्‍होंने ये वादे किए थे। उन्‍होंने तब इसके लिए रकम देने की घोषणा भी की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here