एसपी ने जागृति अभियान से हर महिला को जोड़ने के दिए निर्देश

0
206

शिमला। पुलिस लाईन कैन्थू में जागृति अभियान की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान विभिन्न थाने व चौकियों से आए Community Liaison Officer ( CLO ) ने अभियान की रिपोर्ट पेश की। एसपी मोहित चावला ने
अधिकारियों और पुलिस जवानों से ” जागृति अभियान ” को घर – घर तक पहुंचाने व अधिक से अधिक महिलाओं को इस कार्यक्रम से जोड़ने के लिए दिशा – निर्देश दिए । इस समीक्षा बैठक के दौरान “ जागृति अभियान ” के तहत प्रशंसनीय काम करने के लिए महिला आरक्षी ब्रिन्दा व आरक्षी कपिल देव पुलिस थाना रोहडू को मोहित चावला द्वारा प्रंशसा पत्र भी दिए गए । एसपी ने कहा कि शिमला पुलिस समाज के प्रति अपने उत्तरदायित्व को समझते हुए “ जागृति अभियान ” को और अधिक प्रतिबद्धता से आगे बढ़ाने के लिए वचनबद्ध है।
जिला शिमला पुलिस द्वारा जनवरी 2021 में “ जागृति अभियान , नारी है , शक्ति है ” की शुरुआत की गई थी । इस अभियान का उद्देश्य महिलाओं , छात्राओं व युवतियों को उनके मौलिक अधिकारों , कानूनी अधिकारों , केन्द्र तथा राज्य सरकार द्वारा महिलाओं के प्रति चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं , हेल्पलाइन नम्बरों , सहायता एप्स इत्यादि के बारे में जागरुक करना है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए प्रत्येक थाना व पुलिस चौकी स्तर पर Community Liaison Officer ( CLO ) को नियुक्त किया गया है जो अपने – अपने थाना के क्षेत्राधिकार के अंतर्गत घर – घर जाकर महिलाओं को जागरुक कर रहें है । ” जागृति अभियान ” के अंतर्गत शिमला पुलिस द्वारा कोविड -19 की विषम परिस्थितियों के बावजूद भी अभी तक 34,968 महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरुक किया जा चुका है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here