शिमला स्मार्ट सिटी मिशन के तहत निर्मित 30 दूकानों के उद्घाटन

0
430

शिमला। शिमला स्मार्ट सिटी मिशन के तहत सब्जी मंडी, लोअर बाजार, राम बाजार में नगर निगम की पुरानी दूकानों को तोड़कर प्री फैब्रिकेटिड तकनीक के माध्यम से नए स्वरुप में 467 दूकानों का निर्माण किया जाएगा। ये जानकारी आज शहरी विकास आवास नगर नियोजन संसदीय कार्य मंत्री विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज सब्जी मंडी तथा लोअर बाजार में निर्मित 30 दूकानों के उद्घाटन अवसर पर दी।

उन्होनें बताया कि 172 दूकानों के निर्माण के लिए टैंडर प्रक्रिया पूर्ण की जा चूकि है जिसका निर्माण कार्य जल्द आरम्भ कर दिया जाएगा। 295 दूकानों के लिए आवश्यक प्रकियाएं पूरी की चुकी है इनका कार्य भी जल्द आरम्भ कर दिया जाएगा। उन्होनें बताया कि सब्जी मंडी में 65 दूकानों और 13 स्टोर निर्मित किए जा रहे है। जिस पर 2 करोड़ 83 लाख रुपए से अधिक की राशि व्यय की जा रही है।
उन्होनें बताया कि सब्जी मंडी में 24 दूकानों को निर्मित किया गया है जबकि लोअर बाजार सुरंग के समीप 6 दूकानों का निर्माण किया गया है। उन्होनें बताया कि इसके अतिरिक्त 35 अन्य दूकानों का कार्य प्रगति पर है जिसे आगामी 2 माह के भीतर निर्मित कर चाबियां उनके मालिकों को सौंप दी जाएगी।
उन्होनें बताया कि स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत निर्मित इन दूकानों से जहां क्षेत्र की सुंदरता बढ़ेगी वहीं प्री फैब्रिकेटिड तकनीक से निर्मित इन दूकानों के मालिकों को भी लाभ होगा तथा नगर निगम की आय में भी वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि इन दूकानों के निर्मित होने से क्षेत्र के आस पास की जगह भी खुली है जिससे लोगों को आवागमन की सुविधा होगी।

इस अवसर पर मंडल पार्षद किमी सूद, बिटू पाना, जसविंदर सिंह, दीपक शर्मा, पूर्णमल, संजीव ठाकुर, प्रदेश कार्यकारी सदस्य मदन शर्मा, अध्यक्ष राजेश शारदा, महामंत्री गगन लखनपाल, वार्ड संयोजक दीपक श्रीधर, युवा मोर्चा तरुण राणा, योगेंद्र पुंडीर, हेमा कश्यप, पुनीता सूद, निर्मल चंदेल, आरती सूद, आयुक्त नगर निगम आशीष कोहली तथा प्रबंध निदेशक शहरी निकाय मनमोहन शर्मा तथा भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here