रोहडू में लगे भाजपा नेत्री शशिबाला मुर्दाबाद के नारे

सरकार द्वारा उचित संज्ञान न लेने पर हिंदू जागरण मंच भड़का, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण के खिलाफ अभियान शुरू।

0
405

हिमाचल प्रदेश में बढ़ रहे भ्रष्टाचार, अराजकता और हिन्दू विरोधी कार्यों जैसे संवेदनशील विषयों को गंभीरता से न लेकर उस पर चुप्पी साधना प्रदेश सरकार पर खुद ब खुद प्रश्नचिन्ह लगा रहा है। जहां एक ओर केंद्र की मोदी सरकार भ्रष्टाचार की कमर तोड़ने में लगी है तो वहीं हिमाचल ऐसा राज्य बन चुका है जहां आए दिनों भ्रष्टाचार का कोई न कोई मुद्दा सामने आ ही जाता है जिससे प्रदेश की जनता में सरकार के प्रति नाराजगी साफ दिखाई दे रही है। सरकार के इसी सुस्त रवैये और भ्रष्टाचार के मामलों पर चुप्पी साधने के कारण रोहडू विधानसभा की भाजपा नेत्री शशिबाला पर भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण का मुद्दा थमने का नाम नहीं ले रहा है। भाजपा नेत्री के इन कार्यों से नाराज आज हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने रोहडू में भाजपा नेत्री के विरोध में रैली निकाल कर प्रदर्शन किया।

मुख्यमंत्री को पहले भी दी जा चुकी है लिखित शिकायत:

हिन्दू जागरण मंच इसी नेत्री के खिलाफ भाजपा नेतृत्व और मुख्यमंत्री के पास लिखित शिकायत भी दे चुका था लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा नेत्री के खिलाफ कोई भी संज्ञान न लिए जाने पर मंच ने शिमला उपायुक्त कार्यालय के बाहर प्रदेश सरकार का पुतला भी फूंका था। संज्ञान लेने पर हो रही देरी के कारण आज हिन्दू जागरण मंच सहित अन्य हिंदूवादी संगठनों का गुब्बार फूट चुका है जिसके चलते लोग सड़कों पर उतर आए हैं और सरकार से भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण में संलिप्त भाजपा नेत्री को बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं।

नेत्री पर लग चुका है ईसाई मिशनरियों को संरक्षण दिए जाने का आरोप:

हिंदू जागरण मंच ने भाजपा नेत्री शशि बाला पर रोहडू सहित तमाम पिछड़े क्षेत्रों में ईसाई मिशनरियों को संरक्षण दिए जाने का आरोप लगाया है। लोगों का कहना है कि नेत्री के करीबी रिश्तेदारों ने शायद धर्म परिवर्तन कर लिया है जिस पर भी हिंदूवादी संगठन जांच की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा हिन्दू जागरण मंच का आरोप है कि रोहडू में जानबूझकर जेहादी तत्वों को भी पालने का काम करवाया जा रहा है। जिस में कहीं न कहीं हिंदुओं को कमजोर बनाने की साजिशें रची जा रही है। जिसे मंच कभी बर्दाश्त नहीं करेगा।

दी चेतावनी ..सड़को पर उतरेगा मंच:

वहीं मंच के प्रदेशाध्यक्ष कश्मीर चंद सडयाल का कहना है कि अब हिन्दू जागरण मंच किसी भी शर्त पर पीछे हटने वाला नहीं। जब तक प्रदेश सरकार ऐसे नेताओं को बर्खास्त नहीं करती है तब तक हिंदूवादी चुप नहीं बैठेंगे। उन्होंने प्रदेश सरकार को स्पष्ट चेतवनो देते हुए कहा है कि सरकार का ध्यान हम अभी रोहडू की ओर ही आकर्षित करना चाहते हैं लेकिन पूरे प्रदेश ऐसे जेहादी तत्वों को संरक्षण देने का काम नेताओं की कुर्सियों से ही हो रहा है। हमारे पास रोहडू सहित प्रदेश के अन्य भागों से भी ऐसी जानकारियां उपलब्ध हैं। आज हिन्दू जागरण मंच तुष्टिकरण करने वाले नेताओं के खिलाफ ने रोहडू में सड़कों पर उतर है अब जल्द ही पूरे प्रदेश में आंदोलन तेज किया जाएगा।

प्रदेश सरकार की चुप्पी संशय के घेरे में:

बहरहाल आज यह मुद्दा पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बन गया है क्योंकि इस विषय पर प्रदेश सरकार की चुप्पी कुछ और ही बयाँ कर रही है। मामले को गंभीरता से न लेना कहीं न कहीं प्रदेश सरकार के गले की फांस न बन जाए और लोगों के भारी विरोध के चलते अगले चुनावों में रोहडू विधानसभा एक बार फिर कहीं भाजपा से खिसक न जाए। इसलिए कहीं न कहीं भाजपा भी डैमेज कंट्रोल करने की योजना बना रही होगी। लेकिन अब प्रदेश की जनता की सहनशीलता जवाब दे गई है जिसका परिणाम आज रोहडू में उतरा जनसैलाब दिखाई दे रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here