कश्मीर घाटी के बारामुला में आंतकी मुठभेड़ में हिमाचल का सपूत शहीद

मात्र 24 साल की उम्र में पाई शहादत, सिरमौर में शोक की लहर

0
1071

नाहन: मंगलवार सुबह देवभूमि हिमाचल के लिए एक दुखदायी खबर लेकर आई। कश्मीर घाटी के बारामूला में हिमाचल के सिरमौर जिला से ताल्लुक रखने वाले 24 वर्षीय जवान प्रशांत ठाकुर के शहीद होने की खबर के बाद जिला में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। बताया जा रहा है कि बारामुला के घने जंगलों में सेना की आंतकवादियों के साथ आज सुबह 9 बजे तक भी मूठभेड़ जारी रही। इसी बीच रात्रि 10 बजे के आसपास शहीद प्रशांत ठाकुर को गोलियां लगी थी।

शहीद प्रशांत ठाकुर का जन्म मूलतः सिरमौर जिला के ददाहू के चांदनी के समीप ठाकर गवाना गांव में हुआ था। 23 सितंबर 2014 को 18 साल की उम्र में भारतीय सेना में भर्ती शहीद प्रशांत ठाकुर ने महज 24 साल की उम्र में ही शहादत पाई है। 29 आरआर में तैनात शहीद प्रशांत ठाकुर के परिवार को बीती रात साढ़े 12 बजे के आसपास बेटे के शहीद होने की जानकारी दी गई। साथ ही यह बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकी हमले में प्रशांत शहीद हो गए हैं। शहीद प्रशांत ठाकुर अभी अविवाहित थे। समूचे इलाके में प्रशांत की शहादत पर शोक की लहर है। साथ ही गर्व भी है।

डीसी सिरमौर डा. आरके परूथी ने बताया कि इस बारे जिला प्रशासन को सूचना मिली है। उधर सैनिक वेलफेयर बोर्ड के उपनिदेशक मेजर दीपक धवन ने कहा कि वह श्रीनगर में सैन्य अधिकारियों के संपर्क में हैं। प्रयास किया जाएगा कि पार्थिव देह को जल्द से जल्द पैतृक गांव में लाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here