जनता को लूट रही देश-प्रदेश की सरकार… कुलदीप सिंह राठौर

बस किराया वृद्धि को लेकर कांग्रेस पार्टी का धरना प्रदर्शन, रखी मांग सरकार बदले फैसला, नहीं तो पार्टी 23 जुलाई को सभी जिला मुख्यालयों में करेगी धरना प्रदर्शन

0
113

कांग्रेस पार्टी ने आज जयराम मंत्रीमंडल द्वारा केबिनेट में लिए गए बसों के किराए में किए गए 25 %बढ़ोतरी को लेकर धरना प्रदर्शन और चक्का जाम किया। कांग्रेस ने सरकार से अपने किराया वृद्धि के फैसले को बदलने की मांग की है। साथ ही चेताया कि अगर सरकार ने अपना फैसला नहीं बदला तो पार्टी 23 जुलाई को सभी जिला मुख्यालयों में इसके विरोध में धरना प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने सरकार के इस फैसले की निंदा करते हुए कहा कि यह निर्णय पूरी तरह जनविरोधी है और जनहित में इसे तुरंत वापस लिया जाना चाहिए।
आज राजधानी शिमला के पुराने बस स्टेंड पर परिवहन निगम प्रबंध निदेशक कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन में कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि जयराम सरकार ने अपने ढाई साल के कार्यकाल में दो बार बस किरायों में 50 प्रतिशत तक कि वृद्धि का बोझ लोगों पर डाल है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस आपदा के समय केंद्र की सरकार हो या प्रदेश की दोनों ही देश प्रदेश के लोगों को लूटने का काम कर रही है।उन्होंने कहा कि केंद्र ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तेल के मूल्यों में भारी कमी के बावजूद देश में पेट्रोल, डीज़ल के मूल्यों में बढ़ोतरी की है तो प्रदेश सरकार ने बस किरायों में वृद्वि कर लोगों को महंगाई की आग में झोंक दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने न तो कर्मचारियों को ही कोई राहत दी है न ही आम लोगों को कोई राहत प्रदान की है। किसानों, बागवानों की पूरी तरह अनदेखी की जा रही है।
राठौर ने कहा कि सरकार पूरी तरह संवेदनहीन हो गई है।इस बढ़ोतरी का सीधा असर उन आम लोगों की जेब पर पड़ेगा जो दैनिक काम काज के लिए इन बस साधन पर पूरी तरह से निर्भर है। उन्होंने कहा है कि इस मूल्य वृद्धि को तुरंत वापस लिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार पेट्रोल डीजल से हर रोज करोड़ों कमा रही है। इसके बावजूद प्रधानमंत्री केयर फंड में पैसा इकट्ठा किया जा रहा है।उन्होंने जानना चाहा है कि यह पैसा कहां खर्च किया जा रहा है।उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि वह तेल पर वेट कम कर लोगों को राहत दे।उन्होंने केंद्र के 20 लाख करोड़ के पैकेज से प्रदेश को कितना धन मिला है इसकी भी जानकारी सरकार से मांगी है।
इस दौरान उनके साथ शिमला ग्रामीण के अध्यक्ष यशवंत सिंह छाजटा,शहरी अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी, महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल,कांग्रेस सचिब हरिकृष्ण हिमराल, आनंद कौशल,इंद्रजीत सिंह,दिवाकर शर्मा, यशपाल तनाईक, सेनराम नेगी,पवन चौहान, संजीव कुठयाला, चंद्र नारायण, सौरव चौहान,प्रभा वर्मा,निर्मला ठाकुर,शशि ठाकुर,अनिता तेज,कृष्णा कुमारी,बबली, मीना कुमारी,धर्मपाल ठाकुर,जितेंद्र कौशल,आकाश सैनी, दवेंद्र चौहान, मनोज अधिकारी, राम कृष्ण शांडिल,भूपेंद्र कवंर,राजेश वर्मा,शक्त राम कश्यप, योगिंद्र सिंह, पूर्ण,खुशी राम,देवन भट्ट, नीरज बक्शी,अजय कुमार, नरेश कुमार, अमित मेहता,रोहल नेगी,अमृत पाल सिंह, गौरव सर्सवाल अन्यों के अतिरिक्त इस धरना प्रदर्शन में साथ थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here