कांग्रेस कोविड-19 पर सेंक रही राजनीतिक रोटियां

सरकार कोविड-19 की रोकथाम के लिए कर रही है व्यापक प्रयास ,पीएम मोदी भी कर चुके हैं सराहना,हिमाचल के माॅडल को अपनाने का दे चुके हैं परामर्श।

0
270

भाजपा प्रदेश सरकार के मंत्रियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद विपक्ष के निशाने पर भाजपा सरकार आ गई है। विपक्ष ने सरकार पर जमकर निशाना साधा है और सरकार को प्रदेश में कोरोना फैलाने के लिए जिम्मेदार ठहरा रहा है। अटल टनल उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान भाजपा विधायक के कोरोना पॉजिटिव होने पर भाजपा सरकार पर सवालिया निशान लग गए हैं। विपक्ष भाजपा सरकार को कोरोना मुद्दे पर आड़े हाथों ले रहा है। विपक्ष ने सरकार पर कोरोना संक्रमण को रोकने में पूरी तरह से विफल रहने का आरोप लगाया है। इस पर स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सैजल और वन मंत्री राकेश पठानिया ने आज एक प्रेस वक्तव्य जारी किया है। जारी एक प्रेस वक्तव्य में बीजेपी नेताओं ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के नेता कोविड-19 पर राजनीति कर रहे हैं और यह खेदजनक है कि वे इसके संक्रमण के लिए भाजपा नेताओं को दोषी ठहरा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अन्य कांग्रेस नेताओं का इस प्रकार का बयान पूर्णतः अनुचित और गैर-जिम्मेदाराना है। उन्हें मालूम होना चाहिए कि हिमाचल प्रदेश में इस महामारी के संक्रमण के लिए सरकार ने ठोस कदम उठाए हैं जिसके कारण यहां संक्रमितों की संख्या और मृत्यु दर अन्य राज्यों की तुलना में कम है। स्वयं देश के प्रधानमंत्री ने प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना की है और देश के अन्य राज्यों को कोविड-19 की रोकथाम के लिए हिमाचल के माॅडल को अपनाने का परामर्श दिया है।

मंत्रियों ने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस से ठीक होने वालों की दर बेहतर है और राज्य सरकार ने स्थिति पर काबू पाने के लिए व्यापक प्रबन्ध किए हैं। राज्य में व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों और मास्क आदि की भी पर्याप्त व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा कि 3 अक्तूबर को अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री मोदी के दौरेे के लिए प्रदेश सरकार ने प्रोटोकोल के सभी दिशा-निर्देशों का सख़्ती से पालन किया जिसके अन्तर्गत कार्यक्रम में शामिल सभी लोगों का कोविड टेस्ट किया गया। कोविड परीक्षण के परिणाम एसपीजी को साझा किए गए और स्वीकृति के उपरान्त कोविड नेगेटिव लोगों को ही सभी स्थलों पर कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति प्रदान की गई। जो लोग कोरोना के लिए संक्रमित पाए गए उन्हें मानक संचालन प्रक्रिया के अन्तर्गत पृथक किया गया।

डा. सैजल और राकेश पठानिया ने कहा कि कोविड-19 महमारी से समूचा विश्व जूझ रहा है और संकट के इस समय में कांग्रेस पार्टी को राजनीति करने के बजाय सरकार के प्रयासों को अपना भरपूर सहयोग देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस प्र्रकार की ओछी राजनीति कांग्रेस पार्टी की घटिया मानसिकता और दूषित सोच को दर्शाती है जिसका प्रदेश की जनता मुंहतोड़ जावब देगी और कांग्रेस नेताओं के बहकवो नहीं आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here