राज्यपाल ने नगर निगम शिमला के 21 सफाई कर्मियों को सम्मानित किया

0
154

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज यहां राज भवन में नगर निगम के 21 सफाई कर्मियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। शहरी विकास मंत्री सरवीण चैधरी भी इस अवसर पर उपस्थित थीं। राज्यपाल ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान अपनी जान को जाखिम में डालकर प्रदेश के 1100 फील्ड सफाई कर्मी, जिनमें 30 प्रतिशत महिलाएं हैं, घर-घर जाकर कूड़ा एकत्रित कर सफाई अभियान चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये सभी सही मायनों में कोरोना योद्धा हैं। उन्होंने कहा कि ये सफाई कर्मचारी बहादुर हैं और सम्मान के हकदार हैं।

दत्तात्रेय ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि शिमला में कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने कहा कि शहर में सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इन स्वच्छता कर्मचारियों को अग्रिम वेतन के अलावा प्रोत्साहन के रूप में दो माह के लिए 3000 रुपये प्रदान किए है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता कर्मचारियों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है जिसके अंतर्गत घर-घर जाकर कूड़ा-कचरा एकत्र करने वाले, सफाई कर्मियों व सेनेटाइजेशन स्टाफ इत्यादी को पीपीई किट सहित दस्ताने, मास्क, सेनेटाइजर, साबुन, जैकेट इत्यादि उपलब्ध करवाए जा रहे है।  

राज्यपाल ने आयुष्मान भारत दिवस के अवसर पर प्रदेश के लोगों को शुभकामनाएं दीं। नगर निगम शिमला की महापौर सत्या कौंडल, उप-महापौर शैलेन्द्र चैहान, राज्यपाल के सचिव राकेश कंवर, आयुक्त नगर निगम शिमला पंकज राय और नगर निगम के अन्य अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here