जनता कर रही त्राहि-त्राहि ,सरकार उपलब्धियों पर करवा रही वाहवाही..कुलदीप राठौर

कोरोना काल में भाजपा की वर्चुअल रैलियां महज राजनीति से प्रेरित

0
219

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने भाजपा की वर्चुअल जन संवाद रैलियों की आलोचना करते हुए कहा है कि देश-प्रदेश में कोरोना महामारी के चलते इस संकट की घड़ी में भी भाजपा अपनी राजनीति से बाज नहीं आ रही है। उन्होंने कहा है कि आज देश-प्रदेश  बुरे दौर से गुज़र रहे हैं। लोग अपनी बेबसी पर रो रहें है और सरकार उन्हें अपनी उपलब्धियां गिना रही है।
राठौर ने केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद के राहुल गांधी पर दिए गए बयान की भर्त्सना करते हुए कहा है कि भाजपा के बयान राहुल गांधी पर ही केंद्रित होते हैं। उन्होंने कहा है कि समय रहते अगर भाजपा ने राहुल गांधी की कोरोना को लेकर चेतावनी पर गौर किया होता तो आज देश की यह स्थिति नहीं होती।राठौर ने कहा है कि भाजपा को केवल एक ही काम रह गया है कि किस प्रकार राहुल गांधी पर कोई निशाना साधा जाए। असल में भाजपा को राहुल गांधी का आपदा प्रभावित लोगों के बीच जाना और उनका दुख दर्द बांटना  सहन नहीं हो रहा है इसलिए वह अपनी ओछी राजनीति से उन्हें हर समय निशाना बनाती रहती है। उन्होंने इसकी निंदा करते हुए कहा  कि राहुल गांधी के साथ पूरी कांग्रेस खड़ी है। राठौर ने भाजपा पर संवेदनहीनता का आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार कोरोना से लड़ने में बुरी तरह से विफल हुई है। उसके सभी उपाय धरे के धरे रह गए है। लॉक डाउन पूरी तरह से फेल हो गया है। आज जो देश-प्रदेश में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है,वह बहुत ही चिंता का विषय है।
राठौर ने प्रदेश सरकार को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि इस माहमारी से लड़ने के लिए एक तरफ जहां घटिया किस्म के उपकरण, पीपीई किट और वेंटिलेटर की खरीद की गई वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग के निदेशक इसमें रिश्व्त खाते रहे। मुख्यमंत्री इसकी निष्पक्ष जांच से घबरा रहें है क्योंकि उन्हें पता है कि इस जांच की आंच उनके नेताओं और उनके कार्यालय तक भी पहुंच रही है। प्रदेश अध्यक्ष का इस्तीफा इस बात को साफ इंगित करता है कि इसमें पार्टी नेताओं की  संलिप्तता रही है।राठौर ने कहा है कि कोरोना माहमारी से लड़ने के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार बड़ी-बड़ी बातें तो कर रही है पर लोगों को कोर भी राहत जमीनी स्तर पर नही मिल रही है। करोड़ों पैकेज की बातें की जा रही है,पर यह किसे दिया जा रहा है इसका किसी को कोई पता नही है।उन्होंने कहा है कि देश के साथ साथ प्रदेश भी आज एक जगह ठहर सा गया है।भाजपा अपने राजनैतिक एजेंडे पर काम कर रही है।उन्होंने कहा है कि यह देश का दुर्भाग्य ही है कि आजदी के 70 सालो के बाद आज देश इतने बुरे दौर से गुज़र रहा है। देश को आजाद करवाने वाले स्वतंत्रता सेनानियों ने भी कभी यह कल्पना नही की होगी कि देश मे इतना बुरा दौर भी आएगा, जहां देश की अर्थव्यवस्था निम्न स्तर पर पहुँच कर बेरोजगारी में लोगों को भूख प्यास से जूझना पड़ेगा।

छात्रों को प्रमोट कर आगे की कक्षाओं में  बैठाया जाए:

 साथ ही कुलदीप सिंह राठौर ने एनएसयूआई द्वारा स्नातक परीक्षाओं में अगली कक्षाओं में छात्रों को प्रमोट करने और अंतिम वर्ष के छात्रों को ग्रेस मार्क्स देने की एनएसयूआई की मांग का समर्थन किया है। उन्होंने सरकार से विद्यार्थियों की मांगों पर अमल करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि राठौर ने कहा है कि देश में कोरोना माहमारी के चलते सभी शिक्षण संस्थान बंद पड़े है। कोरोना को लेकर भविष्य की स्थिति पर कुछ स्पष्ट नहीं है। उन्होंने कहा है कि स्नातक परीक्षाओं पर भी इसका व्यापक असर पड़ा है इसलिए छात्रों को प्रमोट कर आगे की कक्षाओं में  बैठाया जाना चाहिए। उन्होंने इनकी फीस माफ़ करने के साथ ही छात्रों द्वारा लिए गए  बैंक ऋण  को भी माफ़ करने की मांग की है। राठौर ने प्रदेश सरकार से भी मांग की है कि छात्र हित में एनएसयूआई की मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार कर इसे तुरंत माना जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here