5 सितंबर से प्रदेश में तीन रूटों पर परिवहन निगम देगा रात्रि सेवाएं : बिक्रम सिंह

चंबा-शिमला-चंबा, मनाली-शिमला-मनाली और धर्मशाला-शिमला-धर्मशाला रूटों पर परिवहन निगम बस सेेवाएं देगा।

0
255

परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने आज यहां बताया कि प्रदेश सरकार ने लोगों की सुविधा को ध्यान रखते हुए 5 सितंबर 2020 से राज्य में तीन रूटों पर रात्रि बसों के संचालन का निर्णय लिया है। चंबा-शिमला-चंबा, मनाली-शिमला-मनाली और धर्मशाला-शिमला-धर्मशाला रूटों पर परिवहन निगम बस सेेवाएं देगा।

समयसारणी :

परिवहन मंत्री ने बताया कि चंबा-शिमला-चंबा रूट पर हर रोज बस का संचालन सांय 5 बजे चंबा से और सायं 6.30 बजे शिमला से किया जाएगा।
मनाली-शिमला-मनाली रूट पर बस का संचालन सायं 7 बजे मनाली से और सांय 8 बजे शिमला से किया जाएगा।
धर्मशाला-शिमला-धर्मशाला रूट पर बस का संचालन सायं 9.30 बजे धर्मशाला से और सायं 9.30 बजे ही शिमला से किया जाएगा।

बिक्रम सिंह ने कहा कि विभिन्न कार्यों के दृष्टिगत प्रदेश के विभिन्न भागों से लोगों का राजधानी शिमला में आवागमन होता है। रात्रि बसों के संचालन से लोगों के समय की बचत भी होगी। इन रात्रि बसों के यात्रियों की उपलब्धता के आधार पर अन्य क्षेत्रों से भी रात्रि बसों का संचालन आरम्भ किया जाएगा।
 उन्होंने कहा कि निगम के क्षेत्रीय और उपमण्डलीय प्रबन्धकों को कर्मचारियों के लिए हैंड सैनिटाइजर, मास्क, गल्बज और फेस शील्ड नियमित रूप से उपलब्ध करवाने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। उन्हें यात्रियों की कोविड-19 से सुरक्षा के दृष्टिगत प्रदेश सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया है।
परिवहन मंत्री ने कहा कि क्षेत्रीय प्रबन्धकों को बसें समय सारिणी के अनुसार चलाने तथा उन्हें सही तरीके से सैनिटाइज करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here