भरमौर वन मंडल में पांच लाख पौधे रोपे जाएं ..वन मंत्री गोविंद ठाकुर

वन मंत्री गोविंद ठाकुर ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए की समीक्षा बैठक

0
185

चंबा जिला के भरमौर उप-मंडल में चल रहे विकास कार्यों की वन मंत्री गोविंद ठाकुर ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए समीक्षा की।
उन्होंने अधिकारियों को इस वित्त वर्ष के दौरान भरमौर वन मंडल की 408 हेक्टेयर वन भूमि पर पौधरोपण अभियान के अंतर्गत पांच लाख पौधे रोपित करने का लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिए। जिला में आगजनी के कारण बेघर हुए परिवारों को गृह निर्माण के लिए इमारती लकड़ी प्रदान करने के लिए विभागीय औपचारिकताओं को सरल किए जाने के वन मंत्री ने निर्देश दिए ताकि प्रभावित को लकड़ी प्राप्त करने में किसी समस्या का सामना न करना पड़े।
गोविंद सिंह ठाकुर ने भरमौर क्षेत्र कह ग्राम पंचायत चैबिया में भालू के हमले में घायल व्यक्ति मनीष कुमार को शीघ्र आर्थिक सहायता प्रदान करने के भी निर्देश दिए।
वन मंडल अधिकारी सन्नी वर्मा ने मंत्री को अवगत करवाया कि ऐसा कोई भी व्यक्ति वन मंडल अधिकारी, भरमौर के कार्यालय में काॅल कर अपनी टीडी संबंधी समस्या के बारे में वन विभाग के अधिकारियों को जानकारी दे सकता है जिसका मकान किसी प्राकृतिक आपदा या आगजनी की घटना में क्षतिग्रस्त हुआ हो। उन्होंने कहा कि सूचना प्राप्त होने पर वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचकर टीडी संबंधी औपचारिकताओं को पूरा करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here