रिज मैदान पर हुई 74वें स्वतंत्रता दिवस समारोह की अंतिम रिहर्सल…

आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर होंगे मुख्यातिथि , 11 बजे शुरू होगा कार्यक्रम ,कोरोना महामारी के चलते चार टुकड़ियों में सीमित हुई स्वतंत्रता दिवस परेड

0
225

राजधानी शिमला में 74वें स्वतंत्रता दिवस समारोह की आगामी तैयारियां शुरू हो गई हैं। रिज मैदान पर शुक्रवार को फाइनल परेड अभ्यास की गई। 15 अगस्त के शुभ अवसर पर आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर बतौर मुख्यातिथि ध्वजारोहण करेंगे। इस दौरान वह परेड द्वारा दिए गए गॉर्ड-ऑफ-ऑनर लेंगे। रिहर्सल परेड के दौरान एसपी शिमला ओमापति जम्वाल ने परेड का निरीक्षण किया। इस मौके पर डीएसपी शिमला प्रमोद शुक्ला भी मौजूद रहे।

इस वर्ष के स्वतंत्रता दिवस पर भी कोरोना महामारी की मार पड़ी है। जहां कभी इस मौके पर राजधानी शिमला के रिज मैदान पर पुलिस, यातायात, होमगार्ड कर्मियों के साथ ही स्कूल की एनएसएस ,एनसीसी ,स्काउट गाइड और कैडिट्स की बड़ी संख्या रिहर्सल के लिए जुटती थी वहीं आज मात्र चार टुकड़ियां ही 15 अगस्त की रिहर्सल कर रही है। जिनमें 2 पुलिस और 2 होमगार्ड की टुकड़ियां हैं। कोरोना के चलते इस वर्ष इस अवसर पर किसी भी तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं किए जाएंगे।

पुलिस अधीक्षक शिमला ओमापति जम्वाल ने जानकारी देते हुए कहा कि इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते शनिवार को सुबह 11 बजे 15 अगस्त साधारण और सादगी से मनाया जाएगा। पुलिस और होम गार्ड की दो-दो टुकड़ियां परेड में भाग लेंगी जो कि मुख्यातिथि आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर को गॉर्ड-ऑफ-ऑनर देंगी। उन्होंने कहा कि इस दौरान कोविड-19 के तहत सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर पुलिस के जवानों द्वारा सुरक्षा व्यवस्था पर भी पूरी तर से नजर रखी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here