राजधानी शिमला में सादगी से मनाया गया दशहरा पर्व

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने किया रावण दहन, देशवासियों को दशहरे की शुभकामनाएं

0
269

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज ऐतिहासिक हनुमान मंदिर जाखू में रावण, मेघनाद, कुंभकर्ण के पुलतों को अग्नि देकर सादे ढंग से दशहरा पर्व मनाया।

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज में मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए बताया कि बीते वर्षों के मुकाबले इस वर्ष कोरोना महामारी के मद्देनजर सादगी भरा दशहरे का आयोजन हनुमान मंदिर जाखू में किया गया।

उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के मद्देनजर भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार सभी विशेष मानक संचालन प्रक्रिया का भी पालन किया गया।

उन्होंने बताया कि यह पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत, असत्य पर सत्य तथा अधर्म पर धर्म की विजय का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि यह पर्व हमें धर्म और सत्य के मार्ग को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करता है क्योंकि अंत में सच्चाई की ही विजय होती है।
उन्होंने प्रदेशवासियों को विजयदशमी दिवस की शुभकामनाएं दी।शहरी विकास मंत्री ने हनुमान मंदिर जाखू में पूजा अर्चना की।उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने शहरी विकास मंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक शिमला मोहित चावला, उप मंडलाधिकारी शहरी मनजीत शर्मा, डीएसपी कमल किशोर, एसएचओ प्रवीण ठाकुर, मंदिर न्यासी दीपक शर्मा एवं अन्य अधिकारीगण व मंदिर न्यासी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here